सीमित संसाधनों में बेहतर शिक्षा एक चुनौती: स्वेतांक सिंह

0
67

चांदमारी(वाराणसी ब्यूरो)- सीमित संसाधनो में बेहतर शिक्षा एक चुनौती भरा कार्य है। शिक्षक संगठन का यह प्रयार सराहनीय है। हमें शिक्षा का प्रचार प्रसार एक मिशन के रूप में स्वीकार करना होगा। उक्त बाते उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरहुआ वाराणसी द्वारा सीडीओ के गोद लिये गॉव भैठौली में ʺबुनियादी शिक्षा में गुणवत्ता संवर्धन चुनौती एवं समाधानʺ विषय संगोष्ठी में बतौर मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी हरहुआ स्वेतांक सिंह ने कही। विशिष्ठ अतिथि खण्ड शिक्षा अधिकारी दुर्गा प्रसाद सिंह ने कहा कि शिक्षक धर्म का इमानदारी से पालन करें। उनके छात्र की सफलता ही उनका सबसे बडा सम्मान होगा।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि ने सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्णण एवं दीप प्रज्ज्वलन से किया। संगोष्ठी में वक्ताओं ने सरकारी विद्‍यालयों में गुणवत्ता संवर्धन नामांकन एवं ठहराव के लिए कुछ क्रातिकारी कदम उठाने की आवश्यकता पर बल देते हुए पूर्व माध्यमिक शिक्षा केन्द्राे आगनबाडी केन्द्रों के सुदृढीकरण रूचिकर विषय वस्तु एवं किताबों के बोझ को कम करने का प्रस्ताव पास किया गया। अध्यक्षता सकलदेव सिंह ने किया। शैलेन्द्र विक्रम सिंह‚ वृजेश यादव‚ राजेश्वर सिंह‚ आनन्द मिश्रा‚ गोपाल राम‚ अरविन्द यादव‚ रमाशंकर यादव‚ शिप्रा पाण्डेय‚ माला प्रजापति‚ राजपति साहनी विनोद सिंह आदि ने विचार व्यक्त किया। संचालन मयंक सिंह ने किया।

रिपोर्ट- नागेन्द्र कुमार यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here