भाजपा नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत

0
105

औरैया (ब्यूरो)- युवा वकील भाजपा नेता आनंद दुबे नहीं रहे, शहर के जाने-माने अधिवक्ता एवं वरिष्ठ भाजपा नेता आनंद दुबे का औरैया से वृंदावन जाते हुए आगरा के पास टैंकर और कार की आमने-सामने की भिड़ंत में निधन हो गया। यह भिडंत इतनी भीषण थी कि कार में सवार सभी लोग गंभीर रुप से घायल हो गए जिन्हें सिकन्दरा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक अधिवक्ता आनन्द दुबे अपने परिवार के साथ वृंदावन मथुरा अपनी निजी कार से जा रहे थे। जिसे उनका ड्राइवर चला रहा था। अधिवक्ता अपनी पत्नी अंजू दुबे व जूनियर अधिवक्ता माडंवी चर्तुवेदी अन्य रिश्तेदार लोगों के साथ गाड़ी में बैठे थे। तभी आगरा जनपद के थाना सिकंदरा क्षेत्र के रुनकता पुलिस चौकी के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार टैंकर ने उनकी गाड़ी में सामने से टक्कर मार दी। जिसमें ड्राइवर सीट के बगल में बैठे अधिवक्ता के सिर व सीने में गंभीर चोटें आई और वही मौके पर उन्होंने दम तोड़ दिया।

गाड़ी में सवार उनकी पत्नी व अन्य लोगों को भी गंभीर चोटें आई जिनको पास के सिकंदरा स्थित एक निजीअस्पताल मे भर्ती कराया गया है। जहॉ उनकी हालत नाजुक बनी हुई है, अधिवक्ता आनंद दुबे के निधन खबर जैसे ही नगर में आयी पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ गयी और लोंगो ने अपनी दुकाने व प्रतिष्ठान बंद कर दिये।

उनके निधन से नगर मे अपूर्णीनीय क्षति हुई है उन्होने बीस साल पहले इटावा कचहरी से अपने वकालत के पेशे की शुरूआत की थी और बहुत ही कम समय में उन्होंने वकालत में एक मुकाम हासिल कर लिया था। वह कई सामाजिक संगठनों से जुड़कर समाज सेवा का कार्य करते रहते थे। जनपद में भाजपा को तीनों सीटों पर जीत दिलाने में आनंद दुबे की बड़ी भूमिका रही।

ब्लाक प्रमुख सौरभ भूषण शर्मा ने आनंद दुबे के निधन पर  दुख जताया है।  उन्होंने कहा है कि अपने दोस्त और सहयोगी आनंद दुबे के निधन से काफी दुख हुआ। उनका निधन जनपद और भाजपा के लिए काफी बड़ा नुकसान है। ब्लाक प्रमुख के साथ-साथ जिला पंचायत सदस्य दीपू सिंह ने भी आनंद दुबे की मौत पर शोक जताया है। आनंद दुबे के असामयिक निधन पर रमेश दिवाकर, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि लालजी शुक्ला दिवियापुर सीट से भाजपा विधायक लाखन सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष गीता शाक्य जिला पंचायत सदस्य मंजू सिंह भाजपा जिला मीडिया प्रभारी बृजेश बंधु, पत्रकार जयेश दुबे, संजीव त्रिपाठी , अर्पित तिवारी राम प्रकाश शर्मा ,श्याम किशोर शुक्ला ,मिथिलेश दुबे नीरज तिवारी, रामनरेश तिवारी, संजू तिवारी शिवा त्रिपाठी ने शोक संवेदना व्यक्त की है।

सड़क हादसों में देश ने खोए हैं कई बड़े राजनेता युवा  वकील  जन नेता आनंद दुबे का शुक्रवार को  एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया ।भाजपा को जनपद में बड़ा मुकाम दिलाने में श्री दुबे का योगदान भुलाया नहीं जा सकता है ।सड़क दुर्घटनाओं में देश ने अपने कई बड़े नेता खोए हैं यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही नेताओं के बारे में… ग्रामीण विकास मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे का एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया था ।भारत के सातवें राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह 29 नवंबर 1994 को सड़क दुर्घटना का शिकार हुए। तख्त श्री केशगड़ साहिब जाते समय उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे उनकी मृत्यु हो गई। बीजेपी के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष और दिल्ली के सीएम रहे साहिब सिंह वर्मा की जयपुर-दिल्ली हाइवे पर शाहजहांपुर में ट्रक से टकराने पर मौत हो गई थी।

रिपोर्ट- शिवा त्रिपाठी 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY