भारत माता मन्दिर में स्वच्छता अभियान

रायबरेली (ब्यूरो)- नगर पालिका परिषद के वार्ड नं.-29 (प्रकाश नगर) के सभासद प्रत्याशी युवा नेता वैभव चौरसिया उर्फ वीसी द्वारा अपने सहयोगियों के साथ मुंशीगंज स्थित भारत माता के मन्दिर में साफ-सफाई का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर युवा नेता वैभव चौरसिया ने कहा कि भारत माता का मन्दिर जनपद का गौरव है। ब्रिटिश हुकूमत के समय अंग्रेजों द्वारा सात जनवरी 1921 को किसनों पर हुए बर्बर गोलीकांड की याद में शहीद स्मारक से सटा हुआ भारत माता का मन्दिर लोगों की आस्था का केन्द्र है।

श्री चौरसिया ने कहा कि आदिकाल समय से ही भारत को माता यानी मातृभूमि कहा गया है। इस शब्द के सबूत हमारे वेदों में भी मिलते हैं। हम बचपन से ही भारत माता की जय का नारा लगाते और सुनते आये हैं। श्री चौरसिया ने कहा कि अंग्रेजों द्वारा की गयी बर्बरता को छोटा जलियावाला काण्ड के नाम से भी जाना जाता है, उस समय महात्मा गाँधी, जवाहर लाल नेहरू आदि बड़े नेताओं ने अपनी उपस्थिति शहीद स्थल पर दर्ज करायी थी। उन्हीं की याद में विकास प्राधिकरण द्वारा शहीद स्मारक के बगल में भारत माता के मन्दिर का निर्माण कराया गया है।

स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में मुख्य रूप से शाहरूख खान, वसी उल्ला खान, प्रखर चौरसिया, अमीन पठान, अली हैदर नकवी, नवीन सचान, सुमित पाण्डेय, विजित गुप्ता, अनुपम श्रीवास्तव, आयुष सिंह, अपूर्व श्रीवास्तव, आशीष कुमार, शादाब खान, भूपेन्द्र त्रिपाठी, कामता नाथ, आकांक्ष साहू, बृजेश राय, राहुल सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY