भदेख कोटेदार ने होली की शक्कर को बाजार में बेंचा

0
93

जालौन (ब्यूरो)- विकासखंड कुठौंद के ग्राम भदेख कोटेदार द्वारा होली के त्यौहार पर आयी अतिरिक्त शक्कर का वितरण न किये जाने के साथ ही खाद्यान्न व मिट्टी के तेल का वितरण ठीक तरीके से न किये जाने की शिकायत ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी से की है तथा जांच कराकर कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

ग्रामीण रामकिशोर मिश्रा पुत्र रामकिशुन, अजय कुमार, राजाराम, सुरेंद्र प्रताप सिंह, अभिमन्यु सिंह राजावत, राजकुमार वाजपेयी, बलराम शुक्ला, संजीव, दिलीप, रामऔतार, धीरेंद्र सौनी आदि ने उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया है जिसमें शिकायत की गयी कि गांव के कोटेदार रामसिंह कुशवाहा हर माह खाद्यान्न व मिट्टी के तेल का वितरण नहीं करता हैं कोटेदार मिटटी के तेल व अन्य खाद्यान्न को चोरी छिपे बाजार में बेंच देता है।

जब भी कोई राशनकार्ड धारक अपना खाद्यान्न तथा मिट्टी का तेल न मिलने की शिकायत करता है तो कोटेदार लड़ाई झगड़ा करने पर आमादा हो जाता है। ग्रामीणों का आरोप है कि होली के त्योहार पर अंत्योदय कार्ड धारकों के लिये 500 ग्राम अतिरिक्त शक्कर उपलब्ध करायी गयी थी। एक कार्डधारक को ढाई किलो शक्कर बांटने की व्यवस्था है। कोटेदार नियमों को ताक पर रखकर अपनी मनमर्जी से शक्कर का वितरण कर रहे हैं।
ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर मांग की है कि कोटेदार की जांच करायी जाये तथा खुली बैठक करके शिकायतों को सुना जाये तथा दोषी पाये जाने पर कोटेदार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाये जससे राशनकार्ड धारकों को उनका खाद्यान्न व मिट्टी का तेल हर माह प्राप्त हो सके और गांव के निर्धन परिवार अपना भरण पोषण कर सके।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here