भदोही जिपंस उप चुनाव में भाजपा पराजित , बाहुवली विजय मिश्र की उम्मीदवार जीती

0
73
प्रतीकात्मक फोटो

भदोही (ब्यूरो)- पूर्वांचल के गाजीपुर और इलाहाबाद की ही तरह भदोही में हुए त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में बीजेपी को उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ रहा है। भदोही में तो बीजेपी की जमानत ही जब्त हो गई। यहां बाहुबली विजय मिश्रा की उम्मीदवार ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता है | बीजेपी की गीता तिवारी यहां तीसरे नंबर पर रहीं। जबकि यह सीट बाहुबली विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा के एमएलसी चुने जाने के बाद खाली हुई थी।

भदोही जिले के डीघ ब्लॉक के वार्ड नंबर 21 पर बाहुबली विजय मिश्रा की पत्नी रामलली मिश्रा जिला पंचायत सदस्य थीं। बीते एमएलसी चुनाव में वह मिर्जापुर से जीतीं तो यहां से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद सीट खाली हो गई। बीच में यूपी चुनाव हुआ तो बीजेपी ने जिले में एक छोड़कर दो सीटें जीत लीं। यही नहीं भदोही में सांसद भी बीजेपी का है। बावजूद इसके जिला पंचायत सदस्य का उपचुनाव हुआ तो इसमें बीजेपी ने जोर-शोर से गीता तिवारी को अपना प्रत्याशी बनाया और उन्हें दमदारी से इलेक्शन लड़ाने का दावा किया गया। पर रिजल्ट आने पर बीजेपी का दावा हवा-हवाई साबित हुआ।

यहां से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की प्रत्याशी ललिता शुक्ला ने 6,554 वोट पाकर जीतीं। दूसरे नंबर पर बसपा की रेखा सिंह रहीं, जिन्होंने 3,451 वोट पाए, जबकि बीजेपी की गीता तिवारी महज़  1,624 वोट ही पा सकीं। इस क्षेत्र से खुद बाहुबली विजय मिश्रा और उसके बाद उनकी पत्नी रामलली मिश्रा जिला पंचायत सदस्य रहे हैं। ऐसे में यह उनकी प्रतिष्ठा का भी सवाल थी। कुल मिलाकर जिले में दो विधायक और एक सांसद होने के बावजूद बीजेपी के लिये ऐसी करारी हार कहीं न कहीं सवाल खड़ा करती है। आने वाले दिनों में अंदर से ही इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो सकता है।

रिपोर्ट- राजमणि पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY