भैरों गुटखा के मालिक के यहाँ एक्साइज़ टीम का छापा , करोड़ों की टैक्स चोरी के कागजात मिले

0
137

उरई(जालौन ब्यूरो)– शहर के सबसे चर्चित गुटखा व्यापारी के रामनगर झांसी रोड स्थित आवास पर एक्साइज़ टीम के छापे से पूरे शहर में खलबली मच गई है । छापे की कारवाई पिछले 2 घंटे  से जारी है । बताया जाता है कि छापे में करोड़ों रुपये के अवैध कारोबार को उजागर करने वाले दस्तावेजी सुबूत एक्साइज़ टीम के हाथ लगे हैं ।

कानपुर से एक्साइज़ के उप निदेशक शलभ माथुर के नेतृत्व में कई गाड़ियों के साथ पहुँचे दल ने राम नगर में गुटखा व्यवसायी नरेश चंद्र द्विवेदी उर्फ लला महाराज बम्होरी के घर पर रेड डाल दी । एक्साइज़ टीम के साथ शहर कोतवाल संजय कुमार  के नेतृत्व में कोतवाली का फोर्स भी था ।

एक्साइज़ टीम ने तत्काल उनके घर को सील कर दिया । अचानक हुई छापेमारी से नरेश चंद्र और उनका पूरा परिवार स्तब्ध रह गया । हड़बड़ी में कुछ लोग बगल की छत से कूद कर भागते देखे गए । एक्साइज़ टीम ने ताबड़तोड़ उनकी अल्मारियाँ और सूटकेस खुलवा कर कागजात खंगालने शुरू कर दिये ।

नरेश का भैरव गुटखा कई वर्षों से मार्केट में छाया हुआ है लेकिन कुल उत्पादन में इसके द्वारा नाम मात्र की ही  जानकारी रिटर्न में विभाग में दाखिल की जा रही थी । इस तरह करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी का चूना यह सरकार को लगाता रहा लेकिन विभाग के अधिकारी अभी तक अपनी जेबें गर्म करके चुप्पी साधे रहते थे लेकिन शलभ कटियार ने पहली बार टैक्स चोरी के इस मगरमच्छ के  जबड़े में हाथ डाला है ।

नरेश के घर के अलावा उसके स्टेशन रोड स्थित रमेश चंद्र सोनी की देखरेख में कायम स्टोर सहित कई और ठिकानों पर भी एक्साइज़ की टीमों ने धावा बोल रखा है ।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here