भरतकुंड श्रीराम जानकी मंदिर में मची है राम कथा की धूम

0
280

shri ram katha

अयोध्या/फैजाबाद (ब्यूरो)- श्रीराम कथा सबका कल्याण करती है। इसके श्रवण मात्र से जन्म जन्मांतरण के पापों का अंत हो जाता है। कथा सुनने के साथ ही अनुकरण करने से ही फल देती है। राम कथा प्रभु राम के आर्दशों पर चलते की सबको पे्ररणा देती है। जिससे भक्तगण, देश व सभी समाज का कल्याण होता है। लेकिन इसको अंतःकरण से सुनना व मनन करने के अलावा अनुकरण भी करना चाहिए। उक्त बातें अयोध्या दशरथ महल मंदिर के महंत स्वामी देवेंद्र प्रसादाचार्य महाराज ने नंदीग्राम भरतकुंड में हो रहे नौ दिनी श्रीराम कथा उत्सव के शुभारंभ के दौरान कही।

जबकि कथा व्यास स्वामी नरहरिदास महराज ने कहा कि भगवान राम के प्रिय भ्राता भरत के तपोभूमि में कथा सुनने का अवसर बहुत सुखदाई होता है। प्रभु राम की कथा संतों की कृपा से ही सुनने को मिलता है। साधु-संत के सानिध्य में राम कथा सुनने मात्र से जीवन धन्य हो जाता है। उन्होंने भक्तों को बताया कि भरत का चरित्र उत्तम रहा और वे राम को प्रिय रहे। इससे पूर्व कथा व्यास की भक्तों ने आरती उतारी। भरतकुंड नंदी ग्राम स्थित श्रीराम जानकी मंदिर में धार्मिक आयोजन के चलते पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया है। अपराह्न से देर शाम तक हो रहे धार्मिक अनुष्ठानों के चलते काफी संख्या में भक्तो का आवागमन हो रहा है।

इस दौरान अयोध्या दशरथ महल मंदिर के महंत स्वामी देवेंद्र प्रसादाचार्य महाराज के कृपापात्र शिष्य व आयोजक रामभूषणदास कृपालू महाराज, पं विष्णु नायक, पुजारी राजेंद्रदास, नंदकुमार मिश्र व गुरूचरण यादव समेत अन्य शैकड़ोंजन उपस्थित रहे और कथा का रसापान कर अपना जीवन धन्य किए।

रिपोर्ट-वासुदेव यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY