भासपा ने की बैठक, डीएम को सौंपा ज्ञापन

बलिया(ब्यूरो)- सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की जनपद कार्यकारिणी की बैठक कम्पनी बाग बलिया में जिलाध्यक्ष सुग्रीव राजभर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अम्बेडकर पार्क लखनऊ में पिछडे-पिछाडे वर्ग के सभी महापुरूषों के साथ साथ श्रावस्ती सम्राट राष्ट्र रक्षक, राष्ट्रवीर राजभर राजा महाराज सुहेलदेव जी की मूर्ति स्थापना कराया जाना जरूरी है।

मुख्य अतिथि तथा पार्टी के उ0प्र0 के प्रमुख महासचिव रजनीश श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार द्वारा अम्बेडकर पार्क में लगाई गयी मूर्तियों के साथ ही पिछडे-पिछाडे गये वर्ग के महापुरूषों की मूर्ति स्थापना से एक तरफ जहां सामाजिक समरसता एवं सौहार्द कायम होगा, वही लोगों को राजभर राजा सुहेलदेव जी के गौरवशाली इतिहास के साथ साथ वीर लोरिक अहीर गुहराज निषाद अजई धोबी, सवित्री बाई फूले, महाराणा प्रताप, महारानी लक्ष्मी बाई, दक्ष प्रजापति, पृथ्वी राज चौहान, अहिल्या बाई होलकर इत्यादि वीर राजाओं तथा महापुरूषों के इतिहास को भी विलुप्त होने से बचाया जा सकेगा। साथ ही इनके भी गौरवशाली इतिहास को जानने में मदद होग। इसके साथ ही पर्यटन तथा राजस्व की भी भारी वृद्धि होगी। समाज में हर महापुरूष को समान रूप से मान सम्मान देना हम लोगों का नैतिक धर्म है। उपरोक्त के सम्बंध में पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया गया।

बैठक में श्रीनिवास राजभर, छोटेलाल राजभर, सुनिल राजभर, मुस्ताक अहमद गुड्डू, सुरेन्द्र चौधरी, माइकल राजभर, मनोज राजभर, कौशल राय, ममता राजभर, विमला राजभर आदि ने सम्बोधित किया। संचालन नागेन्द्र बहादुर सिंह उर्फ झुन्नू सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here