IPL मैच पर चल रहे क्रिकेट सट्टे पर रायगढ़ पुलिस की बड़ी कार्यवाही

0
159

छत्तीसगढ़(राज्य ब्यूरो)- पुलिस को सूचना मिल रही थी कि थाना कोतरारोड के ग्राम बसंतपुर का रहने वाला दीपक अग्रवाल लंबे समय से IPL क्रिकेट मैचों में रुपयों का दाव लगाकर सट्टा खिलाते रहा है । दीपक अग्रवाल की गतिविधियों को क्राइम ब्रांच के द्वारा लगातार निगरानी रखते हुए मुखबिर लगाए गए थे जिसकी पुष्टिकारक सूचना मिलने के बाद आज क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक राकेश मिश्रा तथा थाना प्रभारी कोतरा रोड निरीक्षक सलीम तिग्गा सहायक उपनिरीक्षक आर एस तिवारी तथा क्राइम ब्रांच के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल आरक्षक टिकु सिंह ठाकुर बालचंद राव मुकेश अभिषेक द्विवेदी तथा थाना कुदरा रोड के प्रधान आरक्षक 97 आरक्षक 220,725 ने मुखबिर के बताए अनुसार बसंतपुर नाला के पास दीपक अग्रवाल के घर के कमरे में रेड किया पाया कि उस समय वहां तीन व्यक्ति लैपटॉप मोबाइल तथा दो जंक्शन बॉक्स पेटी के माध्यम से तकनीकी रूप में IPL मैचों पर क्रिकेट सट्टा खिला रहे थे रेट के समय पंजाब एवं पुणे का मैच चल रहा था जिस पर हार जीत की बाजी लगाई जा रही थी ।

पूछताछ पर उन व्यक्तियों ने अपना नाम क्रमशः दीपक अग्रवाल पिता स्वर्गीय नान्हूराम अग्रवाल उम्र 43 साल ग्राम बसंतपुर थाना कोतरारोड, संजय पिता बजरंग अग्रवाल उम्र 43 वर्ष निवासी बैकुंठपुर जिला रायगढ़ एवं प्रकाश पिता स्वर्गीय संपत लाल शर्मा उम्र 36 साल निवासी राउरकेला उड़ीसा का रहने वाला बताया। आरोपियों का यह कृत्य धारा 4 का जुआ एक्ट के अधीन पाए जाने से मौके पर बिना नंबर प्रथम सूचना दर्ज की जाकर जुए के उपकरण के रूप में दो जंक्शन पेटी जिसमें 1515 मोबाइल लगे हैं 15 नग मोबाइल यू आर यू के काल सुनने के लिए तथा नगदी रकम रूपया 20,000 जप्त किया गया । थाना कोतरारोड वापस आकर अपराध क्रमांक 66/17 धारा 4:00 का सट्टा एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है । आरोपियों से पूछताछ पर जो जानकारी मिली उसके अनुसार मुख्य आरोपी दीपक अग्रवाल के द्वारा सट्टे का कारोबार चलाने के लिए कटनी से लिंक लिया जाकर 30 अन्य लोगों को लाइन देकर क्रिकेट सट्टे का कारोबार किया जा रहा था । जानकारी के अनुसार लगभग 50 लाख रुपए तक के दांव लगाए गए थे ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री बीएन मीणा ने बताया कि और भी संदेही पुलिस की निगरानी में हैं जिनके क्रिकेट सट्टे में शामिल होने की सूचनाएं हैं जिनकी पुष्टिकारक जानकारी मिलते ही कार्यवाही की जावेगी ।

रिपोर्ट- हरदीप छाबड़ा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY