बिहार एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह का बक्सर में भव्य स्वागत

0
100

आरा(ब्यूरो)- भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई भोजपुर जिला इकाई के अध्यक्ष मनीष सिंह दुलदुल के नेतृत्व में बिहार एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह का बक्सर जाने के क्रम में भोजपुर जिला कांग्रेस कमेटी स्थिति स्थानीय पार्टी कार्यालय शहीद भवन में भव्य स्वागत किया गया।

शहीद भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह ने कहा की संगठन को बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत करने की जिम्मेदारी हमारी है। उन्होंने कहा कि बक्सर जिला के ब्रह्ममपुर थाना के निमेज गांव में स्कूल के प्राचार्य तथा उनके सहयोगियों के द्वारा जो नाबालिक छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया है, उसे एनएसयूआई ने अपने संज्ञान में लिया है। कल बक्सर के जिला प्रशासन से मिलकर संगठन मांग करेगी कि पीड़िता छात्रा को उचित न्याय एवं मुआवजा तथा दोषियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए।

इसी दरमियान उन्होंने कहा कि भोजपुरी भाषा हमारी पहचान है एवं हमारी मां के समान है। मैं खुद भोजपुरी भाषी क्षेत्र छपरा से हूँ। भोजपुर जिले में ही वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय अवस्थित है और भोजपुरी भाषा की पढ़ाई यही पर बंद होना हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। इसी तरह से जय प्रकाश विश्वविद्यालय छपरा में भी भोजपुरी की पढ़ाई बंद हो चुकी है। भोजपुरी भाषा को उसके मान सम्मान और अधिकार के लिए अब एनएसयूआई प्रदेश स्तर पर लड़ाई लड़ेगी और भोजपुरी का जो उचित मान सम्मान है उसे दिला कर ही दम लेगी।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव प्रशांत ओझा ने कहा कि पूरे देश में उच्च शिक्षा में कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतों के द्वारा विश्वविद्यालय का भगवाकरण का प्रयास किया जा रहा है जिसे एनएसयूआई बर्दाश्त नहीं करेगी। छात्र हित के हर मुद्दे को एनएसयूआई उठाएगी।

एनएसयूआई नेता अभिषेक द्विवेदी ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार अपने 3 साल पूरा होने पर अपने किस सफलता का जश्न मना रही है? देश के विद्यार्थियों तथा युवाओं आज मोदी जी से सवाल कर रहे है कि 2014 के चुनावी मेनिफेस्टो में रोजगार के नाम पर प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरी जैसे झूठे व जुमले वादों के लिए।आज देश मे बढ़ती बेरोजगारी से नवजवान और छात्र मर्माहत हैं।

स्वागत करने वालों में राज सिन्हा, नितेश सिंह, सुमित कुमार, अविनाश कुमार उर्फ गणेश, मुकुल सिंह, विकास चंद्रवंशी, अजय चंद्रवंशी, सतीश कुमार, अमन श्रीवास्तव, कुमार शुभम, रत्नेश यादव, हरिओम रभिषेक, दीपेश सिन्हा, राजा सिंह, आशीष कुमार, धनंजय सिंह, आकाश कुमार के अलावा दर्जनभर छात्र मौजूद थे।

रिपोर्ट- रामाशंकर प्रसाद 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY