अचानक बिजली आ जाने से बिजली कर्मचारी झुलसा

0
162

बीघापुर/उन्नाव(ब्यूरो)- थाना क्षेत्र के आड़ाखेड़ा गांव के पास काली मंदिर के निकट बिजली के खम्भे में चढ़ कर शटडाउन लेकर लाइन ठीक कर रहा प्राइवेट बिजली कर्मचारी अचानक खम्भे में बिजली आ जाने से गम्भीर रूप से झुलस गया और खम्भे से नीचे आ गिरा और उसका एक हाथ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

दुघटना से आक्रोषित ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान सुधीर कुमार बाजपेयी के नेतृत्व में स्थानीय पावर हाउस बीघापुर पहुंच कर कार्यालय में ताला डाल दिया।ग्रामीणों का आक्रोष देख कर्मचारी कार्यालय छोड़कर भाग गए। कार्यालय के बाहर सम्बन्धित उच्चाधिकारियों को बुलाए जाने की मांग करते ग्रामीणों ने जिनमें अधिकतर महिलाएं थीं, धरने पर बैठ गईं। आक्रोश बढ़ता देख जेई व एसडीओ से आनन फानन में 10 हजार रु0 की त्वरित सहायता दुर्घटनाग्रस्त के इलाज के लिए उसके परिजनों को दिए। इसके बाद कुछ आक्रोश शान्त हुआ।

मामले को पूरी तरह से षान्त कराने के लिए लोगों की धमाचैकड़ी षुरू हो गई और आखिरकार एक समझौता पत्र बन कर तैयार हुआ। जिसमें कहा गया कि जेई अजय कुमार श्रीवस्तव द्वारा पीड़ित को विभागीय सहायता दिलाने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। विद्युत सुरक्षा निदेषालय उन्नाव का फार्म 44 भर कर भी तैयार कर लिया गया है, जो सोमवार को विभाग को प्रेषित कर दिया जाएगा। वहीं घायल के परिजनों द्वारा आर्थिक मदद मांगे जाने पर जेई ने कहा कि विभाग द्वारा एक पखवाड़े के अन्दर करा दी जाएगी।

इस समझौता पत्र को तैयार करते समय उपनिरीक्षक प्रषान्त सिंह भदौरिया, उ0नि0 अवधेष कुमार प्रजापति, सांसद प्रतिनिध संजय षुक्ला, मेंटेनेंस ठेकेदार सुयष पाण्डेय सहित अन्य दर्जनों लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here