बिजली के आग से पाँच लाख का समान स्वाहा, परिवार आसमान के नीचे

0
84

भदोही (ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के कोइरौना में विद्युत शार्ट सर्किट से खपरैल के मकान में आग लग गई। इस  घटना में इस घटना में तकरीब पाँच लाख रुपए का सामान जल कर नष्ट हो गया । परिवार आसमान के नीचे आ गया है। तहसील प्रशासन की तरफ़,  से क्षतिपूर्ति के लिए राजस्व निरीक्षक की तरफ़ से आकलन किया गया है। पीड़ित ने पाँच लाख के नुकसान बताया है ।

जिले के खरगापुर गाँव निवासी सुरेन्द्र प्रसाद तिवारी का खपरैल का मकान है। तिवारी का परिवार इसी मकान में रहता है। देर रात विद्युत शार्ट सर्किट से मकान में आग लग गई। जब तक परिवार के लोग जान पाते काफी वक्त निकल चुका था। आग ने विकराल रुप पकड़ लिया था। गाँव वाले मौक़े पर पहुँच आग पर काबू पाने का प्रयास किया। अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। लेकिन इस दौरान काफी विलम्ब हो चुका था। आगे की लपटें तबाही मचा रहीं थी। तिवारी का खुद का टेंट हाउस का व्यवसाय भी है। जिसकी वजह से घर में रखा गद्दा, रजाई, तकिया,  कुर्सी,  चारपाई,  बिस्तर, कपड़े सहित खाद्यान्न जलकर नष्ट हो गया।

पीड़ित सुरेन्द्र प्रसाद ने बताया की अगलगी की घटना के समय परिवार के लोग दरवाजे के बाहर थे। कुछ लोग सो रहे थे तभी देर रात तकरीब 10 बजे के बाद घर के अंदर से धुंआ उठता दिखाई दिया। जब तक आग पर काबू पाने का प्रयास किया जाता आग विकराल रूप धर लिया और मेरे आँखो के सामने मेरा आशियाना और टेंट का लाखों का समान जल गया। पीड़ित साहूकारों और रिस्तेदारों से रूपया लेकर टेंट का व्यवसाय किया था। अभी उधार लिए पैसे दिए नहीं कि इस अगलगी ने  बेघर कर दिया। पीड़ित के अनुसार पाँच लाख के करीब पीड़ित सुरेन्द्र प्रसाद के खाते से तीन माह पहले 42 हजार रूपये जालसाजों द्वारा निकाल लिया गया था । बैंक का चक्कर लगाते लगाते वह थक गए लेकिन उनके खाते में पैसा नहीं आया।

रिपोर्ट- पी०एन०शुक्ल

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY