बिजली की आंख मिचौली से आम जनता हलकान

0
174

जौनपुर (ब्यूरो)- मछली शहर विधान सभा के बरसठी विकास खंड मे जैसे जैसे सूर्य देव अपना प्रताप दिखा रहे हैं | उसी गति से बिजली सप्लाई की स्थिति चरमराती जा रही है। बिजली विभाग अभी तक गर्मी के लिए कोई रोस्टर ही नहीं तय कर पाया है कि बरसठी को कितने घंटे सप्लाई देनी है।

दिन मे हो रही प्रचंड धूप के चलते ज्यादा से ज्यादा लोग दिन मे दस बजते बजते अपने घरों मे कैद होने के लिए विवश हो जाते है और उम्मीद करते हैं कि इस बिलबिलाती गर्मी मे बिजली आ जाये तो राहत हो लेकिन बिजली रानी पूरे दोपहरी दर्शन नहीं देती है। शाम चार बजे आती है तो छः बजे चली भी जाती है। फिर रात मे ग्यारह बजे ही प्रकट होती हैं। इस समय इण्टर तथा बीए,आदि की परीक्षा भी चल रही है, छात्र भीषण गर्मी के चलते परीक्षा की तैयारी भी नहीं कर पा रहे हैं।

सबसे बुरी और दयनीय हालत महिलाओं और छोटे बच्चों की है। पुरुष तो दिन मे बाहर पेड़ की छाया मे भी दोपहरी काट ले रहा है, लेकिन महिलाओं तथा छोटे बच्चों का जीना दुभर हो गया है। यदि सुबह नौ बजे से चार बजे तक तथा रात मे आठ बजे से सुबह छः बजे तक बिजली की सप्लाई दी जाये तो काफी हद तक लोगों को राहत मिलने लगे। दूसरे हर आधे घंटे पर मनमाने ढ़ग से होने वाले अवरोध से क्षेत्रीय जनता को निजात दिलाई जाये।

बरसठी फिडरपर जब इस बाबत जानकारी ली जाती है तो एक ही जबाब मिलता है कि भदोही से ही सप्लाई बन्द है, वहां से पता करिये। ऐसे मे आम जनता भदोही के किस अधिकारी से बात करें। जनहित मे बरसठी की जनता जिले के जिम्मेदार अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों से अविलम्ब उचित एंव शुलभ बिजली व्यवस्था के सुचारू आपूर्ति की मांग करती है और उम्मीद करती है की शीध्र ही बिजली की इस दुर्व्यवस्था से निजात मिलेगी।

रिपोर्ट- डॉ. अमित कुमार पाण्डेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here