हाईटेंशन लाइन में आई खराबी के कारण बिजली व्यवस्था ठप्प

0
62

जालौन(ब्यूरो)- रविवार की रात अचानक हाईटेंशन लाइन में आई खराबी के कारण नगर व ग्रामीण क्षेत्र में पूरी रात बिजली व्यवस्था ठप्प रही। जिससे लोगों की इस भीषण गर्मी में रात की नींद हराम रही। रात भर लोग बिजली विभाग को कोसते रहे।

हाईटेंशन लाइन 132केवीए में रविवार की शाम करीब 7 बजे अचानक खराबी आ गईं जिसके कारण उदोतपुरा, खकसीस, कुठौंद, माधौगढ़, रामपुरा, सरावन, सिद्धपुरा, जगम्मनपुर के बिजलीघर बंद हो गए। हाईटेंशन लाइनप में आई खराबी के कारण तहसील जालौन व माधौगढ़ के अधिकांश गांवों में अंधेरा पसर गया। उदोतपुरा बिजलीघर से ब्रेक डाउन हानेे से बिजली विभाग घंटों तक कमी का पता चलाने का प्रयास करता रहा। गायर के पास स्थित हाईटेंशन लाइन के टावर में लगी लाइन का जंफर जल गया था। फ्यूज खराब होने के कारण ती सैंकड़ से अधिक गांवों में रविवार की पूरी रात अंधेरा रहा। रविवार की शाम सात बजे खराब हुए जंफर को बिजली विभाग साढ़े 10 घंटे बाद ठीक कर पाया।

हाईटेंशन लाइन के रख रखाव की जिम्मेदारी बिजली विभाग के ट्रांसमिशन विभाग की होती है। क्षेत्र की जनता इस भीषण गर्मी में पूरी रात परेशान रही। तो वहीं, जिम्मेदार अधिकारी लाइन पर काम चल रहा है, कहकर लोगों को पूरी रात टकराते रहे। रविवार की शाम खराब हुआ जंफर सोमवार की सुबह साढ़े 5 बजे ठीक हो सका। जिससे भीषण गर्मी में लोग पूरी रात तड़पते रहे। अधिकांश घरों के इंवर्टर भी रात में जबाव दे गए थे। जिससे लोगों ने छतों पर और घरों में चहलकदमी कर रात गुजारी। जिन घरों में इंवर्टर नहीं लगा था, उन्हें सबसे अधिक परेशानी हुई। लोगों ने एक, एक मिनट का इंतजार कर साढ़े दस घंटे का समय काटा।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY