पीसीएफ के गेंहूँ क्रय केंद्र का उपजिलाधिकारी बीघापुर ब्रजेष सिंह ने किया निरीक्षण

0
62

बीघापुर/उन्नाव(ब्यूरो)- ब्लाक परिसर बीघापुर में पीसीएफ के गेंहूँ क्रय केंद्र में किसानों द्वारा की गई शिकायत के बाद सोमवार को दोपहर उपजिलाधिकारी बीघापुर ब्रजेष सिंह ने निरीक्षण किया तथा खरीद न किए जाने पर जवाब मांगा। केंद्र प्रभारी से जानकारी कर किसानों के गेंहूँ खरीदने के निर्देश के साथ ही अब तक की हुई खरीद व किसानों का सम्पूर्ण विवरण मंगलवार को उपलब्ध कराने को भी कहा ।

बेहटा भवानी निवासी गिरीश पाण्डेय अफसरी निवासी राकेश सिंह आदि क्षेत्रीय किसानों ने उपजिला अधिकारी ब्रजेश सिंह से बीघापुर विकास खण्ड परिसर में स्थित गेंहूँ क्रय केंद्र पर सोमवार को दोपहर बाद निरीक्षण किया, और केंद्र प्रभारी से वस्तुस्थित की जानकारी की ।

केंद्र प्रभारी नरेश शुक्ला ने उन्हें जानकारी दी कि 11 मई को बोरे खत्म हो जाने की वजह से कल तक खरीद नही की जा सकी थी| शनिवार को बोरे मिलने के बाद आज से खरीद पुनः शुरू कर दी गई है ।

उपजिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बोरे और धन राशि खत्म होने से पूर्व ही उसकी जानकारी अधिकरियों को उपलब्ध कराये और नियमित जानकारी उन्हें भी दे किसानो की खरीद में किसी प्रकार की उदासीनता नही चलेगी ।

उपजिला अधिकारी ने केंद्र प्रभारी को अब तक जितने किसानों से खरीद की गई है उसका संपूर्ण लेखा जोखा मंगलवार तक उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं ।

रिपोर्ट-मनोज सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY