बीजेपी जिलाध्यक्ष और चुनाव संयोजक पर मुकदमा दर्ज

0
203

प्रतीकात्मक

हरिद्वार : ऋषिकुल मैदान पर बिना अनुमति के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली कराने पर पुलिस  ने भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष और चुनाव संयोजक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है।  यह कार्रवाई सहायक निर्वाचन अधिकारी जय भारत सिंह की रिपोर्ट के आधार पर बुधवार देर रात की गई।

पीएम मोदी ने ऋषिकुल में जनसभा को संबोधित किया था

10 फरवरी को पीएम मोदी ने ऋषिकुल में जनसभा को संबोधित किया था। जनसभा की अनुमति को लेकर विवाद के बाद आरओ ने नगर प्रत्याशी मदन कौशिक, चुनाव संयोजक विकास तिवारी और जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल चौहान को नोटिस जारी कर दिए। इस पर नगर प्रत्याशी के चुनाव अभिकर्ता मनोज कौशिक ने जवाब देते हुए बताया था कि मदन कौशिक ने नगर विधायक के नाते जनसभा में शिरकत की।जबकि चुनाव संयोजक विकास तिवारी ने अपने जवाब में कोई मैदान बुक नहीं कराने की बात कही।

आरओ की रिपोर्ट पर दोनों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया है, साथ ही बताया कि जिलाध्यक्ष के निर्देश पर तीन फरवरी को जिला निर्वाचन अधिकारी को जनसभा के लिए आवेदन किया गया। वहीं, जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल चौहान ने जवाब में कहा कि प्रदेश भाजपा की ओर से यह जनसभा कराई गई। इसके बाद आरओ ने जांच में पाया कि प्रदेश भाजपा ने जनसभा के लिए जिलाध्यक्ष और चुनाव संयोजक को अधिकृत किया था। आरओ के अनुसार, दोनों ही पदाधिकारियों ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। नगर कोतवाली प्रभारी अनिल जोशी ने बताया, सहायक निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट पर दोनों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया है। मामले की गंभीरता से जांच शुरु कर दी है। यह पूरा मामला ऋषिकुल मैदान पर बिना अनुमति के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली कराने का है जिस पर हरिद्वार के बीजेपी जिलाध्यक्ष और  चुनाव संयोजक पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY