भाजपा सरकार के एकमात्र मुस्लिम मंत्री

0
84

सफीपुर(उन्नाव ब्यूरो)- योगी के मंत्रिमंडल में बतौर राज्यमंत्री स्थान पाने वाले पूर्व क्रिकेटर मोहसिन रजा की खबर सफीपुर कस्बे के लिए खास रही। एक बार विधानसभा को सरकार के मंत्रिमंडल में स्थान मिलने से यहां के लोग भी खासे उत्साहित नजर आये। खास कर वर्ग विशेष के प्रतिनिधि को स्थान दिये जाने से लोगों ने इसे काफी अच्छे संकेत बताया है।

मूल रूप से सफीपुर के सैय्यदवाड़ा निवासी जिना रजा नकवी के पुत्र मोहसिन रजा का जन्म 1975 को उनके पैतृक आवास पर हुआ था। मोहसिन रजा ने कक्षा आठ तक की पढ़ाई भी स्थानीय महात्मा गांधी इंटर कालेज में की। इसके बाद लखनऊ जुबली इंटर कालेज और लखनऊ विश्वविद्यालय चले गए। प्रदेश क्रिकेट बोर्ड और रणजी टीम के सदस्य रह चुके हैं। इसी बीच उन्होंने एलडीए व विद्युत विभाग में कुछ समय तक सेवाएं भी दी लेकिन समाज सेवा के क्षेत्र में रुचि के कारण अधिक समय तक वहां सेवाएं नहीं दे सके। मोहसिन मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेमतुल्ला के दामाद हैं। कुछ साल पहले उन्हीं के सानिध्य में राजनैतिक सफर की शुरू की और भाजपा में प्रदेश कार्यकारिणी में शामिल हुए। इसी बीच 2012 के नगर पंचायत चुनाव में अपनी पत्नी फौजिया को चेयरमैन पद के लिए चुनाव मैदान में उतारा लेकिन सफलता नहीं मिली। मोहसिन लगातार क्षेत्र के सामाजिक कार्यों में रुचि लेने के साथ ही लोगों की सेवा करते चले आ रहे थे। फिलहाल वह पार्टी में बतौर प्रदेश प्रवक्ता जिम्मेदारी निभा रहे थे।

रिपोर्ट- जितेन्द्र गौड़

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here