भाजपा ने वीआईपी कल्चर को समाप्त करने की ऐतिहासिक पहल की: प्रभारी मंत्री

0
47

मैनपुरी(ब्यूरो)- प्रदेश सरकार ने अपने 100 दिन के कार्यकाल में कई ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय लिये जिससे का जनता सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है, जिसकी चर्चा पूरे प्रदेश में है, वीआईपी कल्चर को समाप्त करने की ऐतिहासिक पहल की है| आमजन की शिकायतों के प्रभावी निराकरण के साथ ही गुण्डो, दबंगो, भू-माफियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही कराई गयी। सार्वजनिक भूमि, चकरोड, तालाबों से अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण हटवाये, जिला मुख्यालय पर 24 घण्टें विद्युत देने का साहसिक निर्णय लिया। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से न केवल उनकी कार्य पद्धति की निष्पक्षता झलकती है उनका यह निर्णय समता एवं सम्पन्नता के सिद्धान्त पर आधारित है।

राज्य मंत्री नगर विकास, अभाव सहायता एवं पुनर्वास एवं प्रभारी मंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने प्रदेश सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में लिये गये निर्णयों की मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद कई महत्वपूर्ण एवं ऐतिहासिक निर्णय लिए। प्रदेश के 86 लाख से अधिक किसानो का एक लाख रू. ऋण माफी काफी अहम है। उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम कर रही है अब प्राथमिक विद्यालयो के बच्चो को मुफ़्त ड्रेस के साथ-साथ जूता-मोजा देने का भी निर्णय लिया है। नई खनन नीति को लागू कर खनन माफियों पर लगाम कसी, इस नीति के लागू होने के बाद पूरे प्रदेश में होने वाले राजस्व में काफी बढ़ोत्तरी होगी।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि ई-टेण्डरिंग सरकार की दृढ़ता का एक और उदाहरण है इस व्यवस्था से पूरे प्रदेश के ठेको और सरकारी कार्यो में होने वाली धांधली और भ्रष्टाचार रूकेगा। उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार उद्योग पतियों को प्रदेश में निवेश करने के लिये प्रयास कर रही है ताकि नवजवानो को बेहतर रोजगार के अवसर प्रदान हों, सरकार ने 100 दिनों में प्रदेश के धार्मिक पर्यटन को स्थायी रूप से बढ़ावा दिया। कानून व्यवस्था सुधारने की दिशा में भी ऐतिहासिक कार्य किये, होने वाली घटनाओं का प्राथमिकता पर पर्दाफाश किया, अवैध शराब के प्रचलन पर भी लगाम लगाई। जन शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण किया जा रहा है ,खराब ट्रांसफार्मर 48 घण्टे में बदले जाने के निर्देश सरकार ने सत्ता में आते ही दिये अब तक 975 क्षतिग्रस्त ट्रांसफार्मर 48 घण्टे के भीतर बदले गये है। उपभोक्ताओं को सुचारू विद्युत आपूर्ति कराने के उद्देश्य से 216 परिवर्तकों की क्षमता वृद्धि की गयी है। सक्रिय योजना के तहत 11462 उपभोक्ताओं का पंजीकरण कराकर 1643.90 लाख रू. की वसूली की गयी तथा 697.25 लाख रू. की व्याज माफी की गयी। सर्वदा योजना के अन्र्तगत 5166 उपभोक्ताओं का पंजीकरण कराया गया जिनमें नवीन कनेक्शन, भारवृद्धि की कार्यवाही की गयी। जनपद में विभिन्न विभागांे द्वारा पेंच मरम्मत के 1006.26 किमी लक्ष्य के सापेक्ष 1017.47 किमी मार्गो को गढ्ढा मुक्त किया गया। प्रधानमंत्री आवास येाजना में 4427 आवास वर्ष 2016-17 में आवंटित किये गये सभी आवास निर्माणाधीन है।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY