पर्यटन स्थल सीतामढ़ी में वाहन स्टैण्ड विवाद में भाजपा नेता के पिता की हत्या

0
122

भदोही : 20 मार्च । उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में प्रमुख पर्यटन स्थल सीतामढ़ी में वाहन स्टैंड के वर्चस्व विवाद में रविवार की रात लगभग 10 बजे हुई मारपीट के दौरान एक वाहन स्टैण्ड संचालक की सर में चोट लगने से मौत हो गई । बेटे की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों को नामजद किया है । सभी के खिलाफ हत्या का  मुकदमा दर्ज़ हुआ है । घटना का शिकार बना अधेड़ भाजपा कार्यकर्ता का पिता बताया गया है। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।अयोध्या से निर्वासन काल के दौरान माँ सीता यहीं धरती में समाहित हुई थी ।

घटना के सम्बन्ध बताया जाता है कि नारेपार गाँव निवासी  हरिशंकर सिंह (58) की पर्यटन स्थल सीतामढ़ी में दुकान और वाहन स्टैण्ड है । जिस उसका बेटा राज़ बहादुर सिंह रहता है। रविवार की रात दुकान बंद करने के बाद पान की दुकान पर पान खाने के लिए रुक गया । उसी दौरान वहाँ दूसरे वाहन स्टैण्ड पर वसूली करने वाला अर्जुन धरकार आ गया। किसी बात को लेकर दोनों में वाद – विवाद होने लगा । जिस पर शोर सुनकर  राज़बहादुर सिंह के पिता और स्टैण्ड स्वामी हरिशंकर सिंह भी पान की दुकान पर पहुंच गए।तब तक वाद-विवाद मारपीट बदल गया । इस दौरान हरिशंकर सिंह के सर में लाठी से चोट लग गई । जिस परिजन ईलाज के लिए गोपीगंज ला रहे थे उसी दौरान रास्ते में मौत हो गई । सीतामढ़ी पर्यटक स्थल होने के कारण यहाँ देश भर से पर्यटक आते हैं।  वाहनो को खड़ा करने के लिए एक दूसरे स्टैण्ड संचालको में विवाद होता रहता है । बबलू पाण्डेय और हरिशंकर सिंह के वाहन स्टैंड अगल-  बगल  हैं।  स्टैंड स्वामियों में वाहन खडे  करने के लिए आए दिन तू तू मैं मैं होती रहती थी । लेकिन रात में विवाद इतना बढ़ गया की मौत पर आ बनी । घटना का शिकार बने हरिशंकर सिंह के बेटे की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ हत्या और दूसरी धाराओं में मुक्कदमा दर्ज़ किया गया है ।पुलिस ने फरार चारों आरोपियो में से मुख्य आरोपी के भतीजे को सुबह दबिश  देकर हिरासत  लिया है । घटना की रात घटनास्थल पर आरोपियों का बाटी चोखा का कार्यक्रम आयोजित था। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है । इस दौरान पर्यटन स्थल पर लोगों ने हत्या के विरोध में दुकानें बँद रखी ।

रिपोर्ट–राजमणि पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here