सुरक्षित औराई सीट पर कब्जा करने में कामयाब रही भाजपा

0
81

भदोही ।  प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनने पर ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र ने कहा कि सपा, बसपा भ्रष्टïाचार केचलते भाजपा को यह कामयबी मिली है। जनता सपा, बसपा के भ्रष्टïाचार व उनकेकुशासन से ऊब चुकी थी। जनता को भाजपा विकल्प देनेमें सफल हुई। ऊबी जनता ने दूसरा अन्य विकल्प न होने से भाजपा को प्रचंड बहुमत से जिताया। उनहोंने कहा कि मैं सपा सरकार को भ्रष्टïाचार के बारे में लगातार अवगत कराता रहा, लेकिन मेरी एक भी नहीं सूनी गई, उल्टे मुझे ही किनारे कर दिया गया। अब सपा को जनता ने सपा को करारा सबक दे दिया है।

ज्ञानपुर। जनपद की सुरक्षित औराई विधान सभा सीट भाजपा के लिए नाक की सवाल बनी हुई थी। पिछले दो चुनाव से इस सीट पर भाजपा की दुगर्ति हो रही थी। इसके प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा पा रहे थे। जबकि इस सीट पर विधान सभा चुनाव 2007 के पहले भाजपा बराबर कब्जा करती रही है। भाजपा का वनवास खत्म करते हुए पूर्वमंत्री दीनानाथ भाष्कर ने पुन: इस सीट को भाजपा की झोली में डाल दी।

भारतीय जनता पार्टी ने सुरक्षित औराई विधान सभा सीट को हासिल करने के लिए चुनाव के दौरान पूरा जोर लगा दिया था। भाजपा के बड़े नेताओं की चुनावी सभाएं इस क्षेत्र में हुई। भाजपा ने कद्दावर नेता पूर्व मंत्री दीनानाथ भाष्कर  को इस सीट पर मैदान में उतारा था। पूर्व मंत्री ने भाजपा के दाव को सही साबित करते हुए सपा विधायक मधुबाला पासी को करारी शिकस्त देते हुए पुन: इस सीट पर भगवा फहरा दिया। दीनानाथ भाष्कर ने 83237 मत हासिल कर सपा प्रत्याशी मधुबाला पासी को 19807 मतों से पराजित किया। मधुबाला पासी को 63438 मत मिले। वहीं बसपा के बैजनाथ गौतम को 48995 मतों पर ही संतोष करना पड़ा। पिछले चुनाव में बसपा दूसरे स्थान पर थी। इस बार मोदी लहर ने उसे तीसरे स्थान पर ढकेल दिया। वहीं जनपद से लगातार दो बार विधायक बनने वाली मधुबाला पासी का तीसरी बार विधायक बनने का सपना भी चुर-चुर हो गया।

रिपोर्ट- राजमणि पाण्ड़ेय
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here