हज यात्रियों से दुआ लेने पहुंचे भाजपा विधायक व मन्त्री डॉ. नीलकंठ तिवारी

0
80

वाराणसी (ब्यूरो) हज हाउस में हज जायरीनों को रवाना करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में विधि, न्याय, सूचना, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी पहुंचे। उन्होंने हज पर जाने वाले जायरीनों को मुबारकबाद दी, उनसे हाथ मिलाकर मुल्क की तरक्की और खुशहाली के लिए प्रार्थना करने की गुजारिश की। इस मौके पर सेण्ट्रल हज कमेटी, भारत सरकार के सदस्य एवं वाराणसी इम्बॉर्केेशन केन्द्र के को-ऑर्डिनेटर डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने वाराणसी में स्थाई हज हाउस के निर्माण का मुद्दा उठाया और सम्बंधित कार्य के लिए एक ज्ञापन सौंपा।

डॉ. जावेद ने हज हाउस के लिए कुल चार ज़मीनों का सुझाव दिया जिसे मंत्री जी ने ध्यानपूर्वक सुना और शीघ्र ही डॉ. जावेद के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलवाकर स्थाई हज हाउस के निर्माण का रास्ता साफ करने का आश्वासन दिया। डॉ. जावेद ने मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी को पूरे अस्थाई हज हाउस का निरीक्षण कराकर 11 वर्षों से जो दुर्दशा हाजियों की हो रही है, लाखों रूपये हर साल सरकार के बर्बाद हो रहे हैं, उससे अवगत कराया।

इस मौके पर डॉ. नीलकंठ तिवारी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों के लचीले रवैये के कारण हाजी टेण्ट में रहने को मजबूर है, लेकिन वर्तमान उत्तर प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास के नारे के साथ वाराणसी समेत पूर्वांचल के 16 जिलों के हाजियों के लिए स्थाई हज हाउस का निर्माण कराकर उनके साथ इंसाफ करेगी। इस मौके पर पूर्वांचल हज सेवा समिति के सदर हाजी रईस अहमद, सेक्रेटरी डॉ. अकबर अली मौलाना रियाज़ अहमद क़ादरी राज्य हज समिति के सदस्य परवेज़ अहमद जोखू जुनैद अली खा डॉ. मोहम्मद अमीन अंसारी पूर्व पार्षद मो शाहिद अली खा मुन्ना कारी मोहम्मद मुश्ताक़ अदनान खान मोहम्मद इमरान अब्दुल कुद्दुस अंसारी रियाज़ अहमद अंसारी मोहम्मद ज़फर अंसारी हाजी बेलाल अंसारी डॉ. मोहम्मद फारुख समेत काफी लोग मौजूद थे।

हज हाउस बनावना इस सरकार प्राथमिकता होगी –
प्रदेश सरकार के राज्य मन्त्री डा.नीलकण्ठ तिवारी ने स्वतंत्र चेतना से कहा कि वाराणसी हज हाउस के लिए सबका साथ सबका विकास के तहत16 जिलों के हाजियो की सहूलियत लिए हज हाउस बनवाना मेरी प्राथिमिकता होगी।

रिपोर्ट – सर्वेश कुमार यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here