कांग्रेस के गढ़ में लहराया भाजपा का परचम जिले की छः में से तीन सीटों पर खिला कमल

0
92

रायबरेली (ब्यूरो)- कांग्रेस के गढ़ कहें जाने वाले रायबरेली में मोदी की आंधी ने कांग्रेस के मन्सूबों पर पानी फेर दिया। जिले की 6 में से तीन विधानसभा सीटें भाजपा की झोली में गयी हैं। जबकि दो सीटों पर कांग्रेस ने तथा एक सीट पर सपा प्रत्याशी व कैबिनेट मंत्री डाॅ. मनोज कुमार पाण्डेय काबिज रहने में सफल रहे।

विधानसभा चुनाव के क्रम में जिले के सलोन सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी दल बहादुर कोरी को विजय हासिल हुई है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस के सुरेश चैधरी को 16055 मतों से पराजित किया। जबकि ऊॅचाहार विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश सरकार के प्रौद्योगिकी मंत्री डा. मनोज कुमार पाण्डेय सपा प्रत्याशी के रुप में अपना भाग्य आजमा रहे थे। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एवं नेता विधान मण्डल दल रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के पुत्र भाजपा प्रत्याशी उत्कर्ष मौर्य को मात्र 1934 मतों से पराजित किया। सदर विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली विधायक अखिलेश सिंह की पुत्री एवं कांग्रेस प्रत्याशी अदिति सिंह ने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा प्रत्याशी शहबाज खान को 89163 मतों से पराजित किया, जो जिले मंे सर्वाधिक मतों से विजयी होने का रिकार्ड है।

इसी प्रकार हरचन्दपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के छोटे भाई राकेश प्रताप सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में भाजपा प्रत्याशी कंचन लोधी को 3652 मतों से पराजित किया। सरेनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी धीरेन्द्र बहादुर सिंह ने बसपा प्रत्याशी ठाकुर प्रसाद यादव को 13007 मतों से पराजित किया। बछरांवा विधानसभा सीट भी भाजपा की झोली में गयी है। जहां भाजपा प्रत्याशी रामनरेश रावत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी साहब सरन पासी को 22309 मतों से पराजित किया।

रिपोर्ट – राजेश यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here