भाजयुमो बीजेपी पार्टी की रीढ़, युवाओं के कंधे पर संगठन की जिम्मेवारी: पीएन सिंह

0
73

धनबाद(ब्यूरो)- लोकसभा चुनाव दो साल बाद 2019 में होना है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अभी से जुट गई है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री सह झारखंड के प्रभारी भारतेंदु ने कहा है कि मिशन भाजपा के मिशन-2019 को सफल बनाने में भाजयुमो की अहम भूमिका होगी। उन्होंने भाजयुमो कार्यकर्ताओं को नि:स्वार्थ भाव से कार्य करने का आह्वान किया है।

भाजपा की युवा इकाई भाजयुमो की धनबाद जिला कार्यसमिति की मंगलवार को नेहरू कांपलेक्स कोयला नगर में बैठक हुई जिसमें संगठन को मजबूत करने के साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार की रणनीति तैयार की गई। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय मंत्री भारतेंदु ने कहा कि भाजयुमो के कंधे पर बहुत बड़ी जिम्मेवारी है। हम सबको मिलकर मिशन-2019 को सफल बनाना है।

पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता को एकात्म मानववाद के सिद्धांत पर चलने का आह्वान किया। साथ ही एकात्म मानववाद को समझाते हुए कहा कि जैसे हम एक पौधे लगाते हैं, वह आगे चलकर वृक्ष बन सबको फल देता है। यह उद्देश्य होना चाहिए भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता का। उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति तक विकास की किरण पहुंचाने के लिए हम सब संकल्पित हैं। संगठन के पदाधिकारी और एक-एक कार्यकर्ता केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां को जन-जन तक पहुंचाए। संगठन के सबसे नीचे स्तर के पदाधिकारियों के साथ सीधा संवाद करें।

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि भाजयुमो पार्टी की रीढ़ है। युवाओं के कंधे पर संगठन की जिम्मेवारी है। आज पूरे विश्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जय-जय हो रही है। देश की जनता की आशा की किरण भाजपा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एकमात्र दल है जहां पंचायत स्तर के कार्यकर्ता राष्ट्रीय दायित्व में पहुंच सकता है।विधायक राज सिन्हा ने युवा मोर्चा संगठन के कार्यो की सराहना की।

उन्होंने ग्रामीण और वार्ड क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को संगठन से जोड़ने पर जोर दिया। भाजपा के प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्र ने विपक्ष की नकारात्मक राजनीति का डटकर विरोध करने के लिए कार्यकर्ताओं को आह्वान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी और राज्य की रघुवर दास सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन का मिसाल कायम की है।

भाजयुमो के प्रदेश उपाध्यक्ष सह धनबाद प्रभारी राकेश चौधरी ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए सफल बनाने का आह्वान किया। जिलाध्यक्ष अमलेश सिंह ने पार्टी के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि संगठन की कार्ययोजना को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे। संचालन महामंत्री तमाल राय व धन्यवाद ज्ञापन अवध बिहारी राम ने किया।

बैठक में भाजपा के जिला महामंत्री संजय झा, राम प्रसाद महतो, मुकेश पांडेय, रुपेश सिन्हा, हुलाद दास, गुड्डू सिंह, हरिशंकर साव, राणा सिंह, मनीष सिंह, जयंत चौधरी, रवि मिश्रा, आदर्श सिकरवार, तुलिका चक्रवर्ती, रोहित महतो, रिंकू शर्मा, मुकेश सिन्हा, पप्पू विश्वकर्मा, सचिन ठाकुर, अभिषेक श्रीवास्तव, गोलू सिंह, गुड्डू घोष आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट-गणेश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here