कानपुर ग्रीन पार्क में बैलून सिलेंडर के विस्फोट से पति की मृत्यु, पत्नी घायल

0
106

balloon-cylinder

कानपुर (ब्यूरो)- कानपुर शहर ग्रीन पार्क गेट नम्बर 10 में आज बैलून सिलेंडर में विस्फोट होने से युवक की मृत्यु हो गयी और पत्नी घायल हो गयी। पुलिस के अनुसार ग्रीन पार्क स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरुकता रैली का आयोजन किया गया था इससे स्टेडियम के अंदर और बाहर काफी लोग इकट्ठा थे। प्रवेश द्वार के पास शिवलखन पत्नी कमला के साथ बेचने के लिए गुब्बारे में बैलून सिलेंडर से हवा भर रहा था। इस दौरान बैलून सिलेंडर में आग लग गयी और विस्फोट हो गया। विस्फोट से दोनो गंभीर रुप से घायल हो गये।

अस्पताल ले जाते समय रास्ते में शिवलखन की मृत्यु हो गयी और पत्नी कमला का उर्सला में उपचार चल रहा।
कानपुर वैसे तो हमेशा ही दुनिया के नक़्शे में अलग ही मुकाम रखता है, इस समय भी दुनिया भर में छाया हुआ है, लेकिन दुखद हादसों को लेकर पहले ट्रेन दुर्घटना में बहुत बेगुनाहो की जाने गयी, हमारे बुजुर्गो ने हमेशा ये शिक्षा दी, कि जो बड़े करते है, उसका अनुसरण बच्चे करते है, परिवार और समाज ही उनका पहला विद्यालय होता है, और आज की सरकारी मशीनरी ने इसको उल्टा ही कर दिया| अब बच्चे बड़ो को जागरूक करेंगे कि उनको अपना मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। ये सोचनीय और हास्य का विषय है, फिर तो ये जागरूकता का यह क्रम भविष्य में कभी नहीं टूटेगा। हम बड़ो के आदर्श कहाँ है, और बच्चो को हम क्या सीख दे रहे है। इससे तो अच्छा है कि मताधिकार ही बच्चो को दे दिया जाए, क्योकि हमसे ज्यादा काबिल तो वो है, ये हमारे लिए और भी शर्म की बात है।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY