बीएलओ द्वारा मतदाता पुनरीक्षण कार्य में की गई मनमर्जी

0
82

जालौन। बीएलओ द्वारा मतदाता पुनरीक्षण कार्य में की गई मनमर्जी तथा जिंदा लोगों को म्रत दिखाकर मतदाता सूची से नाम काट दिए जाने की शिकायत मतदाताओं ने उपजिलाधिकारी से की। जिस पर उपजिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगाई।
विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए मात्र एक दिन शेष रह गया है। किंतु अभी तक कई लोगों को उनकी पर्ची प्राप्त नहीं हुई है। जब मतदाताओं के पास उनकी पर्ची नहीं पहुंची तो मतदाताओं ने मतदाता पंजीकरण केंद्र जाकर मतदाता सूची का अवलोकन किया। तो पता चला कि उनके नाम ही मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं। मतदाता सूची से नाम कटने की जब जानकारी प्राप्त की गई तो पता चला कि जिंदा लोगों को म्रत दर्शाकर उनके नाम मतदाता सूची से काट दिए गए हैं। मोहल्ला जोशियाना निवासी राजेंद्र सिंह सेंगर व अवधेश कुमार ने उपजिलाधिकारी शीतला प्रसाद यादव से शिकायत करते हुए बताया कि बीएलओ ने उनकी पत्नियों क्रमशः कुंती देवी व पूजा देवी को म्रत दिखाकर उनके नाम मतदाता सूची से काट दिए हैं। बीएलओ द्वारा मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में की गई मनमर्जी तथा घर बैठकर चंद लोगों के इशारे पर किए गए पुनरीक्षण कार्य से परेशान मतदाताओं की शिकायत पर उपजिलाधिकारी ने बीएलओ नलकूप आॅपरेटर एलआर यादव को जमकर फटकार लगाई। इसके साथ उन्होंने कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा है। अन्यथा की स्थिति में उन्होंने आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही किए जाने की बात कही।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here