सर्व शिक्षा अभियान का ब्लाक स्तर पर हुआ गोष्ठी आयोजन

0
109

ऊंचाहार/रायबरेली (ब्यूरो) गुरूवार के दिन ब्लाक के सभागार मे सर्विक्षा के अन्तर्गत स्कूल चलो अभियान संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमे विभाग के अधिकारियों से लेकर ब्लाक के अधिकारियों ने अपने-अपने विचार प्रकट किया है। ब्लाक में सर्वशिक्षा अभियान के अन्तर्गत गुरूवार के दिन स्कूल चलो अभियान संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान बीडीओ ने कहा कि समस्त प्रधान एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य भी इस स्कूल चलो अभियान को सफल बनाने हेतु अपने अपने ग्राम पंचायतों के शत प्रतिशत नामांकन कराने हेतु शिक्षकों को सहयोग करें एवं कोई भी बच्चा नामांकन से वंचित न रहे इसमें अपनी भागीदारी सुनिचित करें। कार्यक्रम में यह निश्चित किया गया कि समस्त अध्यापक जुलाई माह में डोर-टूडोर जाकर बच्चों का नामांकन कराया साथ ही प्रधान व बीडीसी सदस्यों से भी अपने-अपने ग्राम सभाओं में अभिभावकों को जागरूक करके सर्विक्षाअभियान के तहत बच्चों को शतप्रतिशत स्कूल में दाखिला करवाने के लिये प्रेरित किया जाये।

इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी अनिल त्रिपाठी ने बताया कि सरकार के द्वारा चलाये जा रहे सर्व शिक्षा अभियान में हम सभी की भागीदारी बनती है कि बच्चों को ज्यादा से ज्यादा प्रेरित करके स्कूल भेजनें मे अध्यापकों का सहयोग प्रधान व बीडीसी को करना चाहिये। इस मौके पर प्रधान विमला उपाध्याय, ब्रजे सरोज, विवेक कुमार, राजेन्द्र कुमार, बजरंगी, राजू यादव आदि समेत कई प्रधान व बीडीसी एवं शिक्षक मौजूद रहे।

रिपोर्ट – अनुज मौर्य/सर्वेश

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here