ब्लाक स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी मेला आयोजित

0
152
प्रतीकात्मक


केराकत(जालौन ब्यूरो)-
स्थानीय नार्मल स्कूल के मैदान में मंगलवार को विज्ञान प्रदर्शनी मेला का आयोजन किया गया। जिसमे ब्लाक क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने अपनी अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया।

ग्रामीण बच्चों द्वारा बनाये गए मॉडल, पोस्टर, भाषण, निबन्ध तथा लघु नाटिका को देखकर लोग चकित हो गए। मॉडल प्रतियोगिता में पूर्व माध्यमिक विद्यालय अकबरपुर को पहला तथा तारियारी को दूसरा स्थान मिला। जबकि चित्रकला में सरौनी पूरब पट्टी के मल्हाने विद्यालय की निकिता को प्रथम तथा शिवरामपुर के करन और तारियारी के नीरज को संयुक्त रूप से द्वितीय पुरस्कार दिया गया।

इसीप्रकार भाषण प्रतियोगिता में घुड़दौड़ की सपना मौर्या और निबन्ध में बांसबारी के अमन विश्वकर्मा को प्रथम पुरस्कार मिला। निबन्ध में तारियारी की नंदिनी और छितौना की नीतू संयुक्त रूप से द्वितीय रही। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता पब्लिक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य आरडी सिंह ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खण्ड विकास अधिकारी राजीव कुमार शर्मा ने दीप जलाकर कर मेले का उद्घाटन किया। मेले के संयोजक बीईओ बसंत शुक्ल ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया।

इस मौके पर स्थानीय बेसिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष संजय सिंह, सुशील सिंह, धीरज सिंह, इंद्रसेन सिंह, लालचंद आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- अमित कुमार पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here