चुनाव की खुमारी लोगों के सिर चढ़ कर बोल रही, नेता जी हुए सक्रिय

0
312

chunavi jan sampark
आपको बता दे की विधानसभा का चुनाव सिर पर आ गया । छोटे बड़े नेता सुबह सुबह स्नान ध्यान करके जनता जनार्दन का दर्शन करने के घरो से निकल रहे है, और जनता में पैठ बनाने की जुगत में लगे हुए है । जनपद के विधानसभा क्षेत्रों के प्रबल दावेदारों की सूची लगभग लगभग जारी हो चुकी है । दावेदार प्रत्याशी अपने-अपने विधानसभा में चुनाव प्रचार के लिए जी तोड़ मेनहत कर रहे है, और जनता को रिझानेँ में लगे हुए । प्रत्याशी अपने अपने क्षेत्रो में चुनावी समय में बड़े बड़े घोषणा करने में भी पीछे नहीं हट रहे । सरकार के वादों से भी बढ़कर वादे किये जा रहे । मानो की जनपद के सभी विधानसभा क्षेत्र स्मार्ट सिटी बना दिए जायेंगे । प्रत्याशी चाहे मौजूदा विधायक हो या पूर्व विधायक हो या कोई नया हो । सब बड़े बड़े वादे करने से पीछे नहीं हट रहे हैं । यहाँ तक कि रिश्तेदारों से भी कहने कहवाने का सिलसिला जारी है । जनता की माने तो मानो इस समय प्रत्याशियो का जनसम्पर्क इस कदर बढ़ा हुआ है कि जहाँ देखो ऐसे मिलते हैं कि मानो की भगवान का दर्शन हो गया हो ।और देखा जाय तो पार्टी के कार्यकरता भी खूब बढ़ चढ़ कर कयाश लगा रहे हैं कि जीतेगी तो हमरी पार्टी । वैसे अगर बाजारों में देखा जाय तो अपनी अपनी पार्टी की जीत की कयाश लगा कर बैठने वाले लोगो में रोज थोड़ी न थोड़ी तकझक हो जाती है की जीतेगा तो सिर्फ हमारा प्रत्याशी । वैसे अगर देखा जाय तो प्रत्याशी भी कुछ कम नहीं सुबह या शाम सिर्फ जनता के नाम । इस समय दावेदार प्रत्याशी हो या मौजूदा विधायक सिर्फ जनता के दरबार में ही सारा समय व्यतीत कर रहे हैं । और चुनाव जितने के लिये सारा जोर आजमाइश कर रहे हैं, और अपनी सारी व्यथा जनता के बीच रख दिए है।

जनता मागे पाँच वर्षीय कामों का हिसाब

आपको बता दे की इस समय मौजूदा विधायकों के पाँच वर्ष के कार्यो की जनता जम कर हिसाब लेने में जुटी है ।जनता कामों को लेकर कोई भी कोर कसर उलाहना देने में नहीं छोड़ रही है । जनता पूछती है , नेता जी पाँच वर्ष कहाँ थे । फिर क्या नेता जी की घिग्घी बन जाती है । और फिर धीरे से वहाँ से खिसक लेते हैं । जागरूक जनता पाँच वर्ष के कर्यो का हिसाब तो लेगी ही, चाहे नेता जी को अच्छा लगे या बुरा ।

ब्लॉग – डा०अमित कुमार पाण्डे़य

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here