किसी के द्वारा दान दिये गये रक्त से किसी की जान बच सकती है: राज्य मंत्री

0
60

मैनपुरी ब्यूरो- नगर विकास राज्य मंत्री गिरीश चन्द्र्र यादव ने कहा कि किसी के द्वारा दान दिये गये रक्त से किसी की जान बच सकती है किसी की जान बचाने से बड़ा पुण्य कार्य कोई नही। जनपद के 1766 व्यक्तियों ने रक्त दान करने केे लिये खून की जांच कराई है यह गौरव की बात है| उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग आगे आयें और इस पुनीत काम में अपना रक्त दान कर योगदान दें। आपका दान दिया गया रक्त किसी के काम आयेगा उन्होंने स्वंय भी एक यूनिट रक्त दान किया।

प्रभारी मंत्री ने रक्त दान के तुरन्त बाद औड़न्य पडरिया पहुच कर 4 विद्यालयों के बच्चों के ड्रेस वितरित की उन्होंने कहा कि प्रदेश में सत्ता सभालते ही प्रदेश के मुखिया ने शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया। मुख्यमंत्री जी ने विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को उत्तम क्वालिटी की कान्वेन्ट स्कूलों जैसी दो ड्रेस के साथ जूता मोजा दिये जाने का निर्णय लिया जो आज धरातल पर साकार हो रहा है । आज नई ड्रेस पाकर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान है। उन्होंने कहा कि प्राइमरी के बच्चे ही हमारे देश के भविष्य है देश की जिम्मेदारी इन सबके कन्धों पर है उन्होंने कहा कि जब बच्चा पैदा होता है तो उसका मस्तिक कोरे कागज की भांति होता है| मां-बाप बच्चे का पालन पोषण कर उसे जब शिक्षा ग्रहण कराने भेजते हैं तो स्याही का पहला अंक उसके मस्तिक में लिखने का कार्य शिक्षक करते है। समाज में शिक्षक की बहुत जिम्मेदारी है देश के बच्चे को सही बात बताकर तथा बेहतर शिक्षा प्रदान कर अच्छा व्यक्ति बनाने का जिम्मा शिक्षक का है| शिक्षक अपने दायित्वों का निर्वाहन ठीक प्रकार से करें और देश के भविष्य, कर्णधार बच्चों को संस्कारिक बनायें।

श्री यादव ने सर्वप्रथम नगर पालिका पहुंच कर स्वातन्त्रता संग्राम सैनानियों की मूर्तियों पर माल्यापर्ण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये। उन्होेंने कहा कि आज की तारीख को भारत छोडो आन्दोलन की शुरूआत हुयी आजादी पाने के लिये तमाम देशवासियों ने अपने प्राणों की आहुति दी घर-परिवार की चिंता न कर देश के लिये शहीद हुए और देश को अंग्रेजो से देश को मुक्ति दिलायी।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता, भोगाँव विधायक रामनरेश अग्निहोत्री, पूर्व विधायक अशोक चौहान, नरेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी यशवंत राव, पुलिस अधीक्षक राजेश एस, अपर जिलाधिकारी बी0राम, उप जिलाधिकारी सदर अमित सिंह, अपर मुख्य चिक्त्सिा अधिकारी, प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक, रक्तदान कार्यक्रम के संयोजक प्रदीप चौहान आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here