कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी बोर्ड परीक्षायें: जिलाधिकारी

0
92


रायबरेली। हाई स्कूल एवं इण्टरमीडिएट बोर्ड की परीक्षायें निर्धारित नियमानुसार कड़ी सुरक्षा के साथ निर्वाचन की तरह कार्यवाही की जायेगी। परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन नही जायेगे। परीक्षा कक्ष के अन्दर से भी चोरी या नकल न हो सके, उसी विषय के परीक्षक की ड्यूटी न लगाई जायें। अगर किसी को फर्नीचर आदि की कोई दिक्कत होता है तो तुरन्त सूचित करें। परीक्षाओं में निरीक्षण एवं भ्रमण के लिए पर्याप्त एस0डी0एम0 व सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं हम लोग स्वयं है। सभी प्रधानाचार्य बोर्ड परीक्षायें गम्भीरता के साथ सम्पन्न करयें। बोर्ड परीक्षा हाई स्कूल के कुल विद्यार्थी 46,397 जिसमें बालक 24219 बालिकायें 22,178 शामिल है तथा इण्टरमीडिएट में 32373 जिसमें बालक 15,256 बालिका 17,117 शामिल है। बोर्ड परीक्षा केन्द्र 157 बनायें गये है, जिसमें 19 केन्द्र केवल हाई स्कूल के तथा 138 केन्द्र हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट के निश्चित बनायें जायेंगे।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद के साथ जीआईसी के सभा कक्ष में ‘बोर्ड परीक्षा से सम्बन्धित बैठक‘ में यह विचार रखें। उन्होंने कहा कि परीक्षा सम्बन्धित उपबन्ध शीघ्र आवंटित करवा दिये जायेंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि बोर्ड परीक्षा गत वर्षों से अधिक अच्छी तरह सम्पन्न होगी। आप सभी की हम लोग मदद करेंगे। पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने कहा कि होली व निर्वाचन के बाद पर्याप्त फोर्स की व्यवस्था करवा ली गयी है। पुलिस, बल अधिकारी व मोबाइल फोर्स परीक्षा के दौरान भ्रमण व निरीक्षण पर रहेगा।, सभी गम्भीरता से कार्य करें। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप परीक्षायें करायेंगे। इण्टर कालेज के बृजेश तिवारी ने लालगंज में संकलन केन्द्र बोर्ड पहले की तरह बनाने की मांग रखी। बैठक में जनपद के सभी हाई स्कूल व इण्टरमीडिएट के प्रधानाचार्यों ने भाग लिया।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY