बोर्ड परीक्षा होगी पूरी तरह से नक़ल विहीन

0
71

बलिया : जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने स्पष्ट किया कि इस बार बोर्ड परीक्षा पूरी तरह नकलविहीन होगी। अगर किसी केंद्र पर ऐसी शिकायत मिली तो केंद्र व्यवस्थापक इसके जिम्मेदार होंगे। आश्वस्त किया कि परीक्षा के दौरान पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग मिलेगा। प्रत्येक केंद्रों पर मेरी निगाह होगी।

शहर के टाउन हाल में बोर्ड परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सभी केंद्र के प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक कर रहे थे। कहा कि परीक्षा को सुचितापूर्वक व पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने में आप सबकी जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है। अगर केंद्र व्यवस्थापक नकलविहीन परीक्षा कराने को ठान लें तो नकल की संभावना ही नही बनेगी। बताया कि हर 8 विद्यालयों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाया गया है जो लगातार भ्रमणशील रहेंगे। एएसपी रामयज्ञ यादव ने कहा कि निर्भिक होकर परीक्षा कराएं। कहीं भी अराजकों से सख्ती से पुलिस निपटेगी। बताया कि इस बार सबसे अच्छी सहयोगी डायल 100 होगी, जो आपके फोन से 15 मिनट के अंदर हरहाल में केंद्र पर पहुंच जाएगी। सचेत भी किया परीक्षा की सुचिता को भंग करने वाले चाहे कोई भी हो, सख्त कार्रवाई होगी। जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण परीक्षा का माहौल बनाना सबसे पहले जरूरी है। इस बार कुल 547 विद्यालयों में 317 विद्यालयों पर ही केंद्र बनाये गये है। इन केंद्रों पर एक लाख 82 हजार 179 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। हाईस्कूल में एक लाख 357 परीक्षार्थी है जिनमें 90 हजार 330 बालक व 10 हजार 27 बालिकाएं है। इण्टरमीडिएट में कुल 81 हजार 822 परीक्षार्थी है जिनमें 48 हजार 688 बालक व 33 हजार 134 बालिकाएं हैं। यह भी बता दें कि पिछले वर्ष 353 केंद्र बने थे और 1 लाख 98 हजार 390 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। बैठक में प्रधानाचार्य अतुल तिवारी, प्रमोद श्रीवास्तव, संजय यादव, वीरबहादुर, सुशील आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संतोष कुमार

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here