बॉम्बे एक्सप्रेस पटरी से उतरी, बड़ा हादसा टला

0
168

Railway
देहरादून : दून रेलवे स्टेशन पर बांबे एक्सप्रेस का इंजन पटरी से नीचे उतर गया। संयोग यह रहा कि उस वक्त दूसरे ट्रैक पर कोई ट्रेन नहीं आ रही थी। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

बताया जा रहा है कि रेलवे ने इसे बड़ी लापरवाही मानते हुए असिस्टेंट लोको पायलट (सह चालक) को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं, जांच के बाद इसमें कुछ और रेलकर्मियों पर भी गाज गिरनी तय है।

घटनाक्रम के अनुसार, महाराष्ट्र से पहुंची बांबे एक्सप्रेस (बांद्रा एक्सप्र्रेस) के कोचों को शनिवार रात तीन नंबर प्लेटफार्म से शंटिंग कर वाशिंग लाइन पर ले जाया जा रहा था। इंजन ट्रेन को शंटिंग लाइन पर लाने के लिए बैक कर हरिद्वार की तरफ ले गया। इसी दौरान चार नंबर प्लेटफार्म की तरफ इंजन जोर की आवाज के साथ पटरी से उतर गया।

इंजन के पटरी से उतरते ही लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक भी लगा दिया। संयोग यह रहा कि ट्रेन के बाकी कोच पटरी से नीचे नहीं उतरे और दूसरे ट्रैक में कोई अन्य ट्रेन नहीं आ रही थी। घटना की सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह इंजीनियरिंग, मेकेनिकल और अन्य स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे।

इंजन को पटरी पर लाने की कोशिश की गई, लेकिन इसमें देर रात सफलता नहीं मिल पाई। उसके बाद कोचों को इंजन से अलग कर वाशिंग लाइन पर ले जाया गया। रेलकर्मियों को रविवार दोपहर 12 बजे बाद इंजन को पटरी पर लाने में सफलता मिल पाई। स्टेशन अधीक्षक अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट बनाकर मुरादाबाद रेल मंडल को भेज दी गई है। मंडल अधिकारियों की तरफ से मिले निर्देशों के तहत अगली कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट – मोहम्मद शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here