होली के दिन मारपीट में घायल युवक की हुई मौत

0
59

वाराणसी : कैंट थाना क्षेत्र के पाण्डेयपुर स्थित ठकुरापुरा में होली के दौरान मारपीट में घायल राजकुमार यादव 45 वर्ष की बीती रात बीएचयू ट्रामा सेंटर में मौत हो गई। राजकुमार पीछले पांच दिनों से कोमा में था। आज उसके मौत की जानकारी होने पर कैंट पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दुसरी ओर राजकुमार की मौत से परिवार के साथ ही स्थानीय लोगों में आक्रोष है। उनका कहना है कि होली के दिन पड़ोस में रहने वाले मनबढ़ युवकों से सुबह झगड़ा हुआ था, लेकिन चैकी प्रभारी और बीट के सिपाहियों ने कोई कार्रवाई नही की। जिसके बाद रात में करीब दो दर्जन युवक राजकुमार के घर में घुस गये और पुरे परिवार को पीट कर घायल कर दिया।

इस दौरान उन्होंने राजकुमार के सीर पर फावड़े से वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। कैंट पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के बजाए मृतक के छोटे भाई संजय यादव को ही जेल भेज दिया है। दुसरी ओर इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। 

ठकुरापुरा निवासी राजकुमार यादव का होली के दिन पड़ोस में रहने वाले रणजीत सिंह उर्फ पप्पू से विवाद हो गया था। स्थानीय लोगों की सूचना पर चैकी प्रभारी अर्दलीबाजार मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा कर मामला शांत कराया। लेकिन पुलिस के जाने के बाद रणजीत सिंह और उसके साथ के लोगों ने मेडिकल मोयना कराने के बाद रात करीब आठ बजे लाठी डंडा लेकर राजकुमार यादव के घर पहुंचे और पुरे परिवार को पीट कर घायल कर दिया।

इस दौरान हमलावरों ने राजकुमार के सीर पर फावड़े से वार कर उसे गंभीर रूप से घयाल कर दिया। मारपीट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कर राजकुमार के छोटे भाई संजय को गिरफ्तार कर लिया। जबकि पुलिस को देख रणजीत सिंह सहित अन्य आरोपी भाग निकले। परिजनों ने राजकुमार को गंभीर हाल में पहले दीनदयाल अस्पताल में फिर बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां पर राजकुमार पीछले पांच दिनों से कोमा में था। कल दोपहर वह कोमा से बाहर आया। लेकिन रात में एकाएक हालत बिगड़ी ओर उसकी मौत हो गई। इस मामले में मृतक के परिजनोें की तहरीर पर रणजीत सिंह उर्फ पप्पू, चन्दन सिंह, हेमंत सिंह, राज कुमार सिंह, रंजन सिंह, गुंजन सिंह सहित आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर कैंट अबरार अहमद ने बताया कि राजकुमार के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपीयों की तलाश की जा रही है। घटना से उत्तेजित इलाकाई जनता मे भारी आक्रोश.चक्काजाम की तैयारी.मौके पर कैण्ट पुलिस तैनात।

रिपोर्ट–सर्वेश कुमार यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here