दुकान का ताला तोड़, शराब की पेटियां सड़क पर फेंकी

0
91

फतेहपुर चौरासी/उन्नाव(ब्यूरो)- स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम गोरी मऊ में आज दोपहर बाद महिलाओं ने सड़क पर उतर कर गांव के शराब ठेके का विरोध किया। महिलाओं ने ठेके के सेल्समैन को मारा पीटा । जब वह दुकान बंद कर भाग खड़ा हुआ तो दुकान का ताला तोड़कर उसमें रखी शराब की पेटियां सड़क पर फेंक दिए ।

पुलिस को 100 नंबर से कंट्रोल रूम पर सूचना दे कर सेल्समैन सुरक्षा की गुहार की तो मौके पर पुलिस को देखकर आंदोलनकारी महिलाएं भाग खड़ी हुई । आरोप है कि आंदोलन कर रही महिलाएं ठेके में रखी कुछ धनराशि व कुछ शराब की पेटियां भी उठा ले गई।

जानकारी के अनुसार ग्राम गोरी मऊ में आए दिन लोग शराब पीकर घरों में महिलाओं के साथ मारपीट करते थे ।जिसके विरोध में आज दोपहर बाद गांव निवासी संदीप रावत के नेतृत्व में गांव की कुछ महिलाएं सड़क पर उतर आई और गांव में शराब ठेके को बंद करने को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया ।

इतना ही नहीं महिलाओं ने दुकान में घुसकर सेल्समैन की पिटाई भी की । जब सेल्समैन दुकान बंद कर भाग खड़ा हुआ तो महिलाओं ने कुछ दूर तक उसका पीछा भी किया, किंतु जब वह पकडे नहीं मिला, तो वापस आकर बंद दुकान के ताले तोड़ डाले और उसमें रखी 40 शराब की पेटियों को सड़क पर उठाकर फेंक दिया।

दुकान के सिर्फ मैंने 100 नंबर डायल कर पुलिस से सहायता मांगी तो तत्काल रुप से पहुंची थाना पुलिस ने आंदोलन कर रही महिलाओं को खदेड़ दिया। सेल्समैन कुलदीप कुमार ने पुलिस को दुकान में रखी बिक्री की रकम ₹30000 व शराब की 18 पेटियां उठा ले जाने का प्रार्थना पत्र दिया है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

रिपोर्ट-रघुनाथ प्रसाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here