दुल्हा माना तो दुल्हन ने किया किया इंकार,मामला दहेज का

0
109


गोरखपुर ब्यूरो : गोरखपुर दहेज़ लोभियों का शिकार बनने से आज एक युवती अपनी हिम्मत के कारण बच गई। मामला गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र का है जहाँ एक दूल्हा शादी में बुलेट न मिलने के कारण जयमाल के बाद मंडप से भाग गया जिससे नाराज लड़की के परिवार वालो ने जब लड़के के परिवार वालो को बंधक बनाया तो लड़का शादी के लिए राजी हुआ अब लड़की ने शादी से इंकार कर दिया है।

पिपराइच थाना क्षेत्र के हैदरगंज गांव का यही वो घर है जहाँ कल धूम धाम से बारात दरवाजे पर पहुची जयमाल भी हुआ, बारातियों ने भोजन भी किया लेकिन इन् सबके बीच लड़का बुलेट मोटरसाइकिल की मांग करने लगा बात मान मनौउल तक भी पहुची लेकिन लड़का मंडप छोड़ कर फरार हो गया।फिर क्या था अपनी इज्जत धूमिल होते देख लड़की के परिवार व् गाव के लॉगो ने लड़के के परिजनों को बंधक बना लिया यह सुन पुलिस भी पहुची और मामले को सुलझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी देर रात लड़का वापस आया और फिर शादी की बात भी हुई लेकिन इस बार लड़की ने साहसी कदम उठाते हुए शादी से इंकार कर दिया।

दरअसल हैदरगंज गांव निवासी रामाशीष ने अपनी बेटी की शादी कुशीनगर के रहने वाले प्रभु साहनी से तय की तय समय पर बारात भी आई लेकिन दूल्हा बुलेट की मांग करने लगा लड़की के पिता ने काफी मनाया लेकिन बात नहीं बनी बात जब लड़के के  परिवार को रोकने पर आयी तो लड़के के परिवार वाले फिर शादी पर राजी हो गए लेकिन बात नहीं बनी अब लड़की का परिवार शादी की तय्यारी समेत अन्य रस्मो पर खर्च 8 लाख रूपये की मांग कर रहा है।

दूल्हे के कहना है की कुछ बात को लेकर बात बिगड़ गयी और मैं चला गया कल रात से ये लोग बैठाये हुए है, अब मैं शादी करने को तैयार हूं ये लोग नही कर रहे है, मुझपे आरोप लगा रहे है मैं नशे में था ये लोग चाहे तो मेरा मेडिकल टेस्ट कर ले। वही दूल्हे के पिता का कहना है कि हम को लोग कल से बैठाये हुए अब हमको जाने देंगे तभी तो इंतजाम करूँगा।

रिपोर्ट : अरुण कुमार

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY