BOX OFFICE Review – बाहुबली ने दिए तोड़ सारे रिकार्ड, 9 दिन में कमाये 300 करोंड

0
1679

bahu bali

राणा दुग्गुबती, अनुष्का सेट्टी और तमन्ना भाटिया स्टारर और फिल्ममेकर एस एस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ जो कि गत 10 जुलाई को रिलीज हुई थी इस फिल्म ने मात्र 9 दिनों के 300 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। और इसी के साथ ही यह दक्षिण भारत की पहली फिल्म है जिसने बॉक्स-ऑफिस पर 300 करोड़ रूपये की कमाई की हैं। इस फिल्म से पहले दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के और बॉलीवुड के भी सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘एंथिरन’ ने लगभग 290 करोड़ की कमाई की थी।

 

सूत्रों के माध्यम से प्राप्त खबर के अनुसार शनिवार तक में इस फिल्म ने दुनिया भर में 303 करोड़ रुपए चुकी हैं। इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने 50 करोड़ रुपए कमाए हैं और इसी के साथ डब फिल्मों की कमाई के क्षेत्र में भी इसने एक नया रिकॉर्ड बना दिया हैं।

 

आपको बता दें की बॉलीवुड दबंग स्टार सलमान खान की हिंदी फिल्म बजरंगी भाईजान के शुक्रवार को रिलीज होने के बाद भी इस दक्षिण भारतीय फिल्म के ऊपर कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता दिखाई पड रहा हैं I

 

ज्ञात हो कि बॉलीवुड में सबसे पहले निर्माता निर्देशक राजू हिरानी और सुपरस्टार मिस्टर पर्फेंक्तनिस्ट आमिरखान स्टारर की हिंदी फिल्म पीके ने सबसे पहले 300 करोंड के जादुई आकंड़े को छुआ था, लेकिन इस चर्चित फिल्म को यह आकड़ा छूने में 3 हफ़्तों का लम्बा समय लग गया था लेकिन इस दक्षिण भारतीय फिल्म ने यह कारनामा मात्र और मात्र 9 में ही कर दिखाया हैं I

bahubali-movie-review

 

9 दिन में बनाये 9 अलग-अलग रिकार्ड्स –

 

1>>‘बाहुबली’ रिलीज के पहले दिन 50 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म है।
2>> शाहरुख की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का रिकॉर्ड तोड़ फर्स्ट डे बॉक्स-ऑफिस पर धूम मचाने वाली फिल्म है ‘बाहुबली’।
3>> ‘बाहुबली’ ने दो दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए सबसे कम समय में 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम किया।
4>> रिलीज के महज 5 दिनों बाद फिल्म ‘बाहुबली’ ने दुनियाभर में 200 करोड़ रुपए बटोरे है। 5 दिनों में 200 करोड़ क्लब में शामिल होकर फिल्म ने नया रिकॉर्ड बनाया है।
5>> ‘बाहुबली’ के हिंदी वर्जन ने दूसरे हफ्ते तक 54.27 करोड़ की कमाई कर, डब फिल्मों की कमाई के क्षेत्र में नया रिकॉर्ड बनाया है।
6>> ‘बाहुबली’ ने अमेरिका और मलेशिया में आमिर खान स्टारर फिल्म ‘पीके’ की कमाई के रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। ‘बाहुबली’ ने अमेरिका में फर्स्ट वीकेंड पर 28.07 करोड़ रुपए और मलेशिया में करीब 23.43 लाख रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।
7>> रिलीज के महज 9 दिनों में 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म है ‘बाहुबली’।
8>> प्रभास स्टारर इस फिल्म ने सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘एंथिरन’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिसने लगभग 290 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यह साउथ की पहली फिल्म है जो 300 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है।
9>> ‘बाहुबली’ ने आमिर खान स्टारर ‘पीके’ को भी पीछे छोड़ा है, जिनसे रिलीज के तीसरे हफ्ते में 300 करोड़ का आकड़ा पार किया था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here