सीमा सुरक्षा बल अपनी शिष्‍टता और कर्तव्‍यों के लिए विख्‍यात है : श्री किरेण रिजीजू

0
310

The Minister of State for Home Affairs, Shri Kiren Rijiju visiting the BOP Mahwa, in Amritsar on February 01, 2016.

गृह राज्‍य मंत्री श्री किरेण रिजीजू ने आज अमृतसर में बीओपी मेहवा का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान श्री किरेण ने अंतर्राष्‍ट्रीय सीमा की स्थिति और वहां तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की कार्य प्रणाली की जानकारी ली। उन्‍होंने बीएसएफ के संचालनों और प्रशासनिक आवश्‍यकताओं को जानने के लिए बल के अधिकारियों और जवानों से वार्तालाप किया।
श्री किरेण रिजीजू ने बीएसएफ के द्वारा किये जा रहे कठिन कार्य की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि बीएसएफ अपनी शिष्‍टता और कर्तव्‍यों के लिए विख्‍यात है। उन्‍होंने सीमावर्ती क्षेत्रों पर प्रभावी प्रभुत्‍व के लिए किसी भी प्रकार की बाधा को समाप्‍त करने में सरकार की हर संभव सहायता का भी आश्‍वासन दिया। श्री किरेण रिजीजू ने कहा कि अपने कर्तव्‍यों का निर्वाह करते हुए बीएसएफ के जवानों द्वारा सामना की जा रही कठिन चुनौतियों से वह पूरी तरह अवगत हैं और इस मामले में वह जवानों की कठिनाइयों को आसान बनाने के लिए सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने हेतु अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास करेंगे।

बीओपी मेहवा की यात्रा से पूर्व श्री किरेण रिजीजू ने 31 जनवरी, 2016 को अटारी स्थित एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) का भी दौरा किया, जहां उन्‍होंने अटारी जांच चौकी पर कार्यरत अधिकारियों से वार्तालाप किया और उनकी कार्य प्रणालियों की विस्‍तृत रूप से जानकारी ली। एकीकृत जांच चौकी की यात्रा के बाद, श्री रिजीजू ने अटारी स्थित संयुक्‍त जांच चौकी का भी दौरा किया। उन्‍होंने भारत-पाकिस्‍तान की सीमा पर विश्‍व प्रसिद्ध बीटिंग द रिट्रीट समारोह का भी आनन्‍द उठाया।

Source – PIB

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY