जासूसी के आरोप में बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ का जवान गिरफ्तार

0
370

पंजाब- मोहाली पुलिस ने बीएसफ की 52 बटालियन से बीएसफ के हवलदार अनिल भगत को पाकिस्तान के लिए जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी जवान अनिल अमृतसर का रहने वाला है।
हाल ही में मोहाली पुलिस की ओर से पकड़े गए तीन गैंगस्टर से की गई पूछताछ के दौरान सामने आए तथ्यों के बाद इसे गिरफ्तार किया गया है।

पकड़ा गया कॉन्स्टेबल तस्कर गुरजंट सिंह उर्फ भोलू की मदद से पाकिस्तानी तस्कर इम्तियाज के संपर्क में आया था, जबकि गुरजंट की इम्तियाज से मुलाकात थाईलैंड में हुई थी।
आरोप है कि जवान हेरोइन व हथियार बॉर्डर पार करने में गुरजंट की मदद करता था। वह सरहद की तार के नीचे खेत में हेरोइन फेंक देता था। गुरजंट ने बताया कि वह लोग अनिल की मदद से अबतक 70-80 किलो हेरोइन पाक से पंजाब ला चुके हैं।

अनिल ने बताया कि गुरजंट व उसके साथियों की मदद करने की एवज में उसे अब तक डेढ़ लाख रुपए मिले हैं। एक बार उसे 50 हजार रुपए मिले और उसकी पत्नी के अकाउंट में दो बार 39 व 40 हजार डाले गए।
गुरजंट व उसके साथी उसे गरीबी दूर करने का लालच देकर यह काम कराते थे। गुरजंट 2010 में थाईलैंड गया था तब उसकी मुलाकात वहां पाकिस्तानी स्मगलर इम्तियाज से हुई थी। उसने गुरजंट को तीन पाकिस्तानी सिम और एक मोबाइल दिया था।
मोहाली के एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि क्रॉस बॉर्डर स्मगलिंग के आरोप में बीएसएफ जवान अनिल कुमार को पकड़ा गया है। ये आपस में गूगल मैप  की साइट खोलकर संपर्क करते थे और ड्यूटी तय करते थे। इसमें जो भी अधिकारी शामिल हैं उनके रोल की भी जांच की जा रही है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here