बूढ़ा सागर और रानी सागर तालाब सौन्दर्यीकरण की योजना ढकोसला : मेहुल मारु

0
115

राजनांदगांव (ब्यूरो) 07 जुलाई 2017। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के शहर जिला अध्यक्ष मेहुल मारू ने जारी बयान में कहा कि आज प्रभारी मंत्री श्री राजेश मूणत,सासंद अभिषेक सिंह सहित मेयर मधुसुदन ने राजनांदगांव शहर के हृदय स्थल पर स्थित दो प्रमुख तालाबों बूढ़ा सागर और रानी सागर के सौन्दर्यीकरण की कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। वो अपने आप मे ढकोसला ही साबित होगी।

इसके पूर्व भी जिले के तालाबों के साथ नदियों की साफ सफ़ाई, जीर्णाेद्धार और सौन्दर्यीकरण के नाम पर करोड़ो के वारे न्यारे किये जा चुके है और उसके बाद भी स्थिती जस की तस ही है। यह प्रजेन्टेंशन ठीक उसी तरह का साबित होगा जिस तरह डोंगरगढ से कवर्धा रेल लाईन का प्रोजेक्ट है साथ ही पूर्व के चुनावों में स्थानीय विधयाक और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह द्वारा भिलाई इस्पात संयंत्र से भी बड़ा इस्पात संयंत्र जिले में स्थापित करने का वादा किया गया था। जिसे जिले की जनता ढूंढ़ रही है।

मेहुल मारू ने सांसद श्री अभिषेक सिंह से सवाल किया कि वो पहले शहरवासियों के सामने दोनों तालाबों के पानी की रासायनिक और बॉयोकेमिकल जांच रिपोट को सावर्जनिक करें जिसे दिल्ली की विशेषज्ञ संस्था ‘नीरÓ से कराई गई थी।

आज शहर की जनता देख रही है उक्त दोनों तालाबो मे नालियों का पानी और आस पास के घरों सहित नर्सिग होम की गंदगी दिन रात जमा हो रही हैं और प्रभारी मंत्री, सांसद को कुछ करना ही है तो पहले किसानों से 2400 रुपये धान खरीदी सहित 300 रुपये बोनस देने सहित अन्य वादे पूरा करें।

रिपोर्ट – हरदीप छाबड़ा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY