व्यापारियों ने सांसद को सम्बोधित ज्ञापन कांग्रेस जिलाध्यक्ष को सौंपा

0
120

RBL 02
रायबरेली। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल द्वारा जनपद की सांसद श्रीमती सोनिया गांधी को सम्बोधित ज्ञापन कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीके शुक्ला को सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से नगद लेन-देन की सीमा तय करने व रुपए 50 हजार से अधिक लेन-देन पर कर लगाने के विरोध में पांच बिन्दु के मांग पत्र में मांगे रखीं गयीं।

प्रतिनिधि मण्डल की अगुवाई करते हुए जिलाध्यक्ष आशीष द्विवेदी ने कहा कि मोदी सरकार के कृत्य व्यापार व व्यापारी विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा पूर्व में दिये गये नोटबन्दी के तुगलकी फरमान के परिणाम स्वरूप देश का आम नागरिक व व्यापारी आज तक आर्थिक मन्दी का दंश झेल रहा है। ऐसे में मोदी सरकार, कारपोरेट जगत को करों में लाभ पहुंचाने की मंषा के परिणाम स्वरूप जिसकी घोषणा वित्त मंत्री द्वारा की जा चुकी है, राजकोष में होने वाले घाटे की भरपाई के लिए आम नागरिकों व व्यापारियों के आर्थिक लेन-देन की सीमा तय कर व रुपए 50 हजार से अधिक की लेन-देन पर कर लगाकर करने जा रही है। मण्डल ने मांग की कि बैंकिंग नगद लेनदेन कर (बीसीटीटी) की सिफारिषों को तत्काल प्रभाव से रोका जाये। रुपए 50 हजार से अधिक के लेन-देन पर कर लगाने की सिफारिश को लागू न किया जाये। विषेश कर व्यापारी वर्ग को नगद लेन-देन की बैंकिंग सेवा की सीमा के साथ-साथ करों से भी मुक्त रखा जाये। थर्ड पार्टी लेन-देन की सीमा पूर्ववत बनायी रखी जाये।

विधिक सलाहकार शम्भुरतन बाजपेयी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा वित्तीय लेन-देन के नये कानून-विधेयक को लागू करने से पूर्व एचडीएफसी सहित कुछ बैंकों द्वारा एक मार्च 2017 से कर लागू करने की घोषणा कर दी गयी है जिस पर रोक लगाने के साथ आवष्यक कार्यवाही की जाये। जिलाध्यक्ष वीके शुक्ल, शहर अध्यक्ष सइदुल हसन ने व्यापारियों को आष्वस्त किया कि आपके मांग पत्र को सांसद तक यथाशीघ्र पहुंचा दिया जायेगा। साथ ही कांग्रेस द्वारा उक्त समस्या के समाधान का प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर विजयशंकर अग्निहोत्री, व्यापार मण्डल नगर अध्यक्ष सतीश वर्मा, जिला महामंत्री जितेन्द्र सिंह, नगर महामंत्री शत्रुघ्न सोनकर, अखिलेश श्रीवास्तव, अजीत प्रताप सिंह, मुश र्रफ खान, युवा अध्यक्ष अमन दीप सिंह बग्गा, विवेक बाजपेयी, मुख्तार अहमद, पंकज रस्तोगी, राजकुमार गुप्ता, आसिफ अख्तर, सुरेश चैधरी आदि व्यापारी पदाधिकारी उपस्थित रहे।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY