जब बगैर करेन्ट के जल उठा बल्ब, यह देख हैरान हुये लोग

0
78


सोनभद्र (ब्यूरो) विकास खण्ड बभनी के चपकी में बगैर विद्युत तार जोड़े ही तार में करेन्ट आने की खबर पर क्षेत्र में हंगामा मच गया, कर्मचारी काम छोड़ जान बचा भाग खडे हुए ।उक्त कर्मचारियों ने अपने साथियों को अवगत कराया,बाद मे लोग ने पुष्टी करने के लिए तार मे बल्ब जोड दिया तो बल्ब भी जल उठा इससे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया ।

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत गांव मे एल टी लाइन बिछाने का काम चपकी गाव मे चल रहा है जिस पर शनिवार को भोला देवी के घर के पास बिजली कर्मी पोल पर चढ कर काम कर रहा था कि अचानक तार मे करेन्ट का झटका लगा तो कर्मी हैरत में पड़ गया ।

बाद में करेन्ट की पुष्टी के लिए लोगों ने तार में बल्ब जोड दिया तो बल्ब जल उठा यह देख लोग आश्चर्य मे पढ गये और काम को बन्द कर दिया गया । विभाग के अवर अभियन्ता रामलाल ने बताया की एनटीपीसी की अर्थ चपकी की भूमि मे बनाया गया है बरसात में लिकेज के कारण हो सकता है कि अर्थिंग मिलने के कारण ऐसा हुआ है ।

उक्त घटना को लेकर विभाग के लोग गम्भीर नहीं दिखाई दे रहे है जिससे चपकी मे बगैर बिजली के बल्ब जलने की घटना को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है ।लोगों की माने तो तीन वर्ष पहले विद्युत सविदा कर्मी की मौत भी हवाई करेन्ट से हो गयी थी । जो वाकई विधुत कर्मियों की लापरवाही को दर्शाता है । चपकी के सुरेश पान्डेय एडवोकेट ने कहा की यदी विभाग मामले को गम्भीरता से नही लेता है तो ग्रामीणजन विधुत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ आन्दोलन करने को बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेवारी विधुत विभाग की होगी ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here