दो पक्षों में चली गोलियां, दर्जनों लोग घायल, गाँव में छाया मातम

0
155

फतेहपुर चौरासी/उन्नाव (ब्यूरो)-: क्षेत्र के ग्राम पपरिया में गत दिवस हुए गोली कांड के बाद गांव में सन्नाटा पसरा रहा । वही पी ए सी भी तैनात रही । क्षेत्र के ग्राम पपरिया मजरे परशुरामपुर में बीते दिन एक मांगलिक कार्यक्रम के चलते दो पक्ष आपसी रंजिश के चलते आमने सामने हो गए थे ।

मांगलिक कार्य के दौरान हो रही हर्ष फायरिंग की आवाजों ने पुरानी रंजिश को हवा दे दी और दो पक्षों में चली ताबड़तोड़ गोलियों में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।

वहीं गोली लगने से एक गाय की भी मौत हो गई। गोली लगने से घायल लोगों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां से डॉक्टरों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

हालत गंभीर देखते हुए यहां से भी डॉक्टरों ने घायलों को कानपुर भेज दिया। इधर, गोली कांड की घटना सुनकर मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई और अपर पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।

गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है। गोली कांड में शामिल पक्ष में एक प्रधान है तथा दूसरा विरोधी पक्ष है। इन लोगों में कई हिस्ट्री सीटर हैं और एक तो अभी जल्दी ही जेल से छूटकर आया है।

हर्ष फायरिंग से मांगलिक कार्य में छाया मातम

घटना फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के पपरिया परशुरामपुर का है। ग्राम प्रधान पति धीरेन्द्र पुत्र लल्लू के चचेरे भाई कन्हैया पुत्र विश्राम की बारात की तैयारियां चल रही थीं। बारात निकासी का कार्यक्रम हो रहा था।

इसी बीच प्रधान पक्ष की ओर से हर्ष फायरिंग शुरू हो गई। बताया जाता है फायरिंग करने वाले विरोधी पक्ष के यादव परिवार की तरफ फायरिंग कर रहे थे। दोनों पक्षों से शुरू हुई फायरिंग से मौके पर दहशत फैल गई और लोग इधर उधर भागने लगे।

इस बीच फायरिंग से अजय 35 पुत्र नन्हा सिंह निवासी रऊ पूरा थाना माखीए नन्ही देवी 50 पत्नी जयनारायन, जयनारायन 52 पुत्र मुल्ला, इंद्रपाल 30 पुत्र मोहन लाल, तख्तसिंह 35 पुत्र मोहनलाल निवासीगण पिपरिया परशुराम पुर, रघुनाथ 28 पुत्र सोबरन निवासी मोहल्ला काजीपुर, कन्नौज जनपद कन्नौज घायल हो गए।

घायलों को आनन-फानन में बांगरमऊ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसी बीच फायरिंग के दौरान गांव के ही केशनू की गाय को गोली लग गई, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी। ग्रामीणों के अनुसार रज्जन यादव व लल्लू पुराने हिस्ट्रीशीटर हैं, जिनके बीच इसके पूर्व भी कई बार फायरिंग की घटना हो चुकी है। रज्जन यादव कुछ दिन पूर्व जेल से छूटकर आया था। इसके बाद शुक्रवार को गांव मे सड़को पर सन्नाटा पसरा रहा|

कहीं कहीं लोग बैठ कर गोलीकांड के विषय की ही काना फूसी करते नजर आए । वहीं घटना को देखकर गांव में पुलिस।के साथ पी ए सी की 27 बटालियन सीतापुर को भी गांव में लगा दिया गया । गांव की स्थिति सामान्य है ।

थाना पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र की तहरीर पर 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । थाना पुलिस कार्यवाही में लगी है । वहीं विवाह पुलिस संरक्षण में ही सम्पन्न हो सका और शादी के बाद दुल्हा दुल्हन पुलिस सुरक्षा में लाये गये।

रिपोर्ट-रघुनाथ प्रसाद शास्त्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here