बुर्किना फासो: एक होटल पर हुये आतंकी हमले में 20 की मौत, अलकायदा ने ली ज़िम्मेदारी

0
274

औगाडौगू। अफ्रीकी देश बुर्किना फासो की राजधानी औगाडौगू के एक होटल में हुये आतंकी हमले में 20 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हमले की ज़िम्मेदारी आतंकी संगठन अलकायदा ने ली है।

चश्मदीदों के मुताबिक, चार सितारा होटल स्प्लेंडिड के बाहर दो कार बम धमाके हुए। धमाके के बाद बंदूकधारी होटल में घुस गए। इस होटल में ज्यादातर संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी ठहरते हैं। ऊगाडूगू में अमेरिकी दूतावास का कहना है कि वह स्थिति पर नजर रखे हुए है।

वहीं कुछ लोगों के बंधक बनाए जाने की खबर है। बुर्किना फासो की फौजें उन्हें बचाने के लिए हमला करने की तैयारी में हैं। अधिकारियों के मुताबिक ,आतंकियों से निपटने में फ्रांसीसी बल मदद कर सकते हैं। गौरतलब है कि नवंबर में अफ्रीकी देश माली की राजधानी बमाको के लग्जरी रेडिसन ब्लू होटल में कुछ आतंकियों ने हमला कर कुछ लोगों को बंधक बना लिया था। उनकी गोलीबारी में 14 विदेशियों सहित 20 लोग मारे गए थे।

विदेश मंत्री अल्फा बेरी ने बताया ‘हम जानते हैं कि लोग अंदर हैं और उन्हें बंधक बनाया गया है। फिलहाल सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर रखा है और बंधकों को रिहा कराने के लिए हमले का इंतजार कर रहे हैं।’ होटल के पास कई वाहनों  को आग के हवाले कर दिया गया।  प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर अब तक मे ही होटल में छिपे हैं।

दूसरी तरफ कैप्पचीनो के एक कर्मचारी ने फोन पर बताया कि रेस्तरां में कई लोग मारे गए हैं। मृतकों की संख्या का अनुमान नहीं है। अमेरिका स्थित निगरानी समूह एसआईटीई ने के मुताबिक इस हमले की ज़िम्मेदारी अलकायदा ने ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here