बक्सर में बिजली आपूर्ति बाधित होने से मिर्जापुर में यात्रियों ने किया हंगामा

0
17

पड़री/मिर्ज़ापुर (ब्यूरो) – :- बक्सर में शनिवार को बिजली का तार टूटकर गिरने से बिजली आपूर्ति की व्यवस्था चरमरा जाने से मुगलसराय मीरजापुर की ओर जाने वाली ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया। वहीं इसके प्रभाव से मिर्ज़ापुर जनपद के पहाड़ा रेलवे स्टेशन के पास कई एक्सप्रेस एवं दो पैसेंजर ट्रेन सहित लगभग दर्जनों रेलगाड़ी तथा मालगाड़ी का आवागमन बाधित हो गया |जिसके कारण जहां की तहां रेल पटरियों पर ट्रेने खड़ी होने लगी। ट्रेनों के खड़ी रहने के बाद यात्रियों में आक्रोश व्याप्त होने लगा |जिससे आक्रोशित रेलयात्री पहाड़ा रेलवे स्टेशन पर उत्पात व हंगामा करने लगें। जिसकी सूचना स्टेशन मास्टर पहाड़ा ने पड़री पुलिस को दी |

ट्रेन के रुकने से हंगामा होने की जानकारी पर पड़री थाना के एसएचओ विश्वज्योति राय ने अपने एस एस आई धनंजय पांडेय के भारी संख्या में पुलिसबल के साथ ही जीआरपी के जवानों सहित मौके पर पहुंचकर हंगामा व उत्पात की स्थिति पर कड़ी मेहनत के बाद नियंत्रित कर शांत किया गया |पुलिस के अनुसार दो ट्रेनों को मुगलसराय की ओर से अभी पास कर दिया गया है। जबकि शेष ट्रेनों को भी धीरे धीरे निकालने का प्रयास किया जा रहा है । विक्रमशीला एक्सप्रेस को पहाड़ा स्टेशन पर लूप लाइन में खड़ा किया गया था। 6.53 पर। मेन लाइन खाली रखी गई थी। विक्रमशीला यात्रियों में 3 घण्टे गाड़ी खड़ा होने पर हंगामा किया। मेन लें पर बोल्डर रख दिया।

मांग था कि उनकी गाड़ी पहले छोड़ी जाय। 10.10 पर सुबह विक्रमशीला को पहाड़ा से छोड़ा गया। पहाड़ी ब्लाक के पहाड़ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों ने किया हंगामा। स्टेशन अधीक्षक राम जी को बन्धक बनाकर कार्यालय में जड़ा ताला। सुबह 7 बजे से 10 बजे तक ट्रेन की खड़ी हो जाने से यात्रियों को पानी की किल्लतो से जूझना पड़ा सूचना पर मौके पर उपजिलाधिकारी सदर अरविन्द चौहान क्षेत्राधिकारी सदर बृजेश त्रिपाठी जी आर पी प्रभारी केदारनाथ मौर्य आर पी एफ एस आई सुरेंदर सिंह ए एस आई आशुतोष त्रिपाठी थानाध्यक्ष पड़री विश्वज्योति रॉय व एस एस आई धनन्जय पाण्डेय मय फोर्स मौजूद रहे।

रिपोर्ट – अनुराग दुबे

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here