धड़ल्ले से चल रहा डाउनलोडिंग का धंधा मनोरंजन कर विभाग को लग रहा लाखों का चूना 

0
178


महराजगंज रायबरेली ब्यूरो : तहसील क्षेत्र की लगभग सभी जगहों पर चाहे वह महराजगंज कस्बा क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र मोबाइल की दुकानों पर बिना लाइसेंस चिप व मेमोरी कार्ड की डाउनलोडिंग का धंधा सम्बन्धित विभाग की अनदेखी या यूं कहें कि संरक्षण मे फलता फूलता दिखायी दे रहा है । मुहल्लों कस्बों व गली कूचों मे कुकुरमुत्तों की तरह खुली बिना लाइसेंस डाउनलोडिंग की दुकानों पर मेमोरी कार्ड व चिप की धड़ल्ले से चल रही डाउनलोडिंग से मनोरंजन कर विभाग को लाखों रुपये का चूना लग रहा है । जबकि विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हुये हैं । वहीं बिना लाइसेंस डाउनलोडिंग की दुकान खोल रखे आधे से अधिक दुकानदारों को नही पता की मनोरंजन कर विभाग नाम का विभाग होता है । कई दुकानदारों से बात करने पर उन्होंने बताया कि आज तक मुझे यह किसी ने नही बताया कि मेमोरी डाउनलोडिंग के लिये लाइसेंस भी बनवाना पड़ता है ।

उत्तर प्रदेश चलचित्र विनिमय अधिनियम 1955 की धारा 3 सपठित वीडियो नियमावली 1988 यथा संशोधित नियम 18 के अनुसार चिप्स या मेमोरी कार्ड डाउनलोडिंग के दुकान के संचालन से पूर्व जिला मजिस्ट्रेट से  लाइसेंस प्राप्त करना आवश्यक है । जिसके उल्लंघन के लिये उपरोक्त अधिनियम 1955 की धारा 8 के अन्तर्गत सक्षम न्यायालय मे वाद करके दोषियों को दण्डित किया जा सकता है ।

रिपोर्ट – विनय सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here