नकदी-गहनों पर हाथ साफ कर दम्पति को गन पॉइंट पर रखकर किया लहूलुहान

0
37

बहराइच(ब्यूरो)- फखरपुर थाना क्षेत्र के लोगों की खून पसीने की कमाई पर चोरों ने कुछ ही घंटों में हाथ साफ कर डाला। एक-दो नहीं बल्कि 5 घरों में चोरों ने ताले तोड़कर नकदी व सोने चांदी के गहने चुरा लिए। लोग जब अपनी अपनी नींद पूरी कर छत से नीचे उतरे तब उन्हें पता चला कि चोरों ने उनके घर में रखी उनकी खून पसीने की कमाई उड़ा ली है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक फखरपुर थाना क्षेत्र के हल्का नंबर दो में 4 चोरी की घटनाएं घटी तो हल्का नम्बर तीन में एक चोरी की घटना के साथ जब चोरो के हाथ कुछ नही लगा तो किसान का मोबाइल छीनकर गन पोइन्ट पर जमकर पिटाई की ।

भिलोरा बसंती ग्राम पंचायत के मजरे सिरौली कला गांव में चार चोरिया-

श्री किशन पुत्र शांता के घर ढाई लाख की चोरी- घर के पीछे लगे पेड़ से चढ़कर चोर घर मे दाखिल हुए और घर में रखे सोने चांदी के जेवर झुमकी, मटरमाला, दो बाली, झाला, पाजेब, नथनी, मांग बेंदी, 25चांदी की अंगूठी, बिछिया, करधनी, 2500 नगद| कुछ दिन पूर्व हुई लड़के की शादी में मीले कीमती जेवर कपड़े नगद कीमती सामान चोर उठाकर ले गए | इसी गांव निवासी 1 तेजबहादुर राजू पुत्र, विन्देश्वरी गांव के बाहर बने गायत्री आश्रम में पुजारी विनोद बाबा सभी का मिलाकर लगभग बीस हजार का सामान चोर ले उड़े ।

गजाधरपुर ग्राम पंचायत के मजरे बसन्ता में रमाशंकर पुत्र लम्बरदार के घर से तीन बक्से चोर उठाकर ले गए, जिसे गांव के बाहर कीमती सामान व 6 हजार नगद निकालकर फेक गए, जिसे सुबह शौच करने गए ग्रामीणों ने देखर रमाशंकर को सूचना दी। बीती बुधवार की रात में चोरो ने इन घटनाओं को अंजाम दिया।

गजाधरपुर के मजरे महराज पुरवा में खेत मे लगी मोटर पर सो रहे पति पत्नी को बदमासों ने जमकर पीटा| पत्नी के शोर मचाने पर गांव वालों ने दौड़ कर जान बचाई| गांव निवासी प्रदेश किसान संघ कार्यकर्ता आमबिका प्रसाद वर्मा पुत्र बेचन प्रसाद अपनी पत्नी के साथ ट्यूबेल पर सोए हुए थे| रात एक बजे आठ बदमाश आ धमके और पिस्तौल कनपटी पर लगाकर मारने लगे पत्नी के विरोध करने पर उसका मुंह साध कर पिस्तौल लगा दी और बोले आवाज करोगे तो जान से मार देंगे और अम्बिका को लाठियो से मारना शुरू कर दिया| दर्द की चीख पुकार सुनकर गांव वाले दौड़े और उन्हें छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश फरहर हो गए| सर और आंख पर गम्भीर चोट आई है, जिन्हें फखरपुर स्वास्थ केंद्र लेकर गए जहाँ से उन्हें जिला हास्पिटल रेफर कर दिया गया है ।थाने पर सूचना देने पर बताया सुबह जांच की जायेगी।

फखरपुर थाना एसओ ने बताया कि पुलिस को अभी तक किसी भी घटना की एप्लीकेसन नही मिली है, ऐप्लिकेसन मिलने पर उचित करवाई की जायेगी। किसान की मारपीट की सूचना रात में आई थी, जो हमे पुरानी रंजिस का मामला लग रहा है ।

रिपोर्ट- राकेश मौर्या

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY