ठेले में प्रतीकात्मक शव लेकर सीएम से मिलने निकलते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
106

राजनांदगांव/छत्तीसगढ़(राज्य ब्यूरो)- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) के शहर जिला अध्यक्ष मेहुल मारू के नेतृत्व में होने वाले विरोध प्रदर्शन को देखते हुवे सुबह से ही पुलिस ने मेहुल के जीई रोड स्थित कार्यालय को छावनी मे बदल दिया था। मेडिकल कालेज राजनांदगांव में फैली अव्यस्था मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बताने ठेले मे प्रतीकात्मक शव लेकर निकलते ही 35 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बल पूर्वक गिरफ्तार कर पुलिस लाईन ले आई जहाँ सभी पर प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्यवाही की गई।

विगत दिनों छुरिया के समीपवर्ती ग्राम बखरूटोला की एक युवती के अग्निस्नान करने के बाद उसके परिजनों ने मेडिकल काॅलेज अस्पताल में दाखिल कराया था। जहां युवती की मौत होने के बाद डाक्टर ने परिजनों से सुबह ही शव का पोस्टमार्टम करने की बात कही थी। परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद युवती का शव घर लेकर जाने घंटो इंतजार करने के बाद भी जब वाहन नहीं पहुंचा तो युवती का शव ठेले में रख कर ही निकलना पड़ा जो बड़ी दुःखद अमानवीय है।

मेहुल मारू ने बताया कि मुख्यमंत्री कहते है उनकी विधानसभा के मेडिकल कालेज हॉस्पिटल में सभी प्रकार की सुविधाऐं है मगर यहाँ समय पर न डॉक्टर आते है और ब्लाड बैंक, एक्स-रे, सोनोग्राफी, दवाओं की तक सुविधा कभी-कभी उपलब्ध नहीं होती है। इसके अलावा सर्पदंश और कुत्तों के काटने का भी ईलाज पीड़ितों को नही मिलता और कोई बड़ी बिमारी हो तो यहाँ के हास्पिटल से जनता को भगवान ही बचाये।

मुख्यमंत्री जनता को मौलीक सुविधाओं रोटी,कपड़ा,मकान जो उद्योग लगाने से मिलता है, बारह महीने पीने का साफ पानी, स्वास्थ्य सुविधा भी उपलब्ध नहीं करा सकते हैं। कम से कम मौत के बाद तो अमानवीय व्यवहार न हो। जकांछ ने व्यवस्था परिवर्तन की मांग को लेकर यह प्रदर्शन किया है और पुलिसिया दमन के सामने हम नहीं रुकेंगे आगे भी विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। जिसका विरोध जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) करती है।

वही इसके पूर्व भी मुख्यमंत्री द्वारा भिलाई इस्पात से बड़ा इस्पात संयंत्र स्थापित करने की वादा किया गया था। करोडों की जल प्रयाद योजनाओं को लागू करने के बाद भी निगम क्षेत्र की जनता गर्मी के दिनों में प्यासी रहती है। वही गौरीनगर रेल्वे अंडर ब्रिज निर्माण का इंतजार जनता आज भी कर रही है। जिले के किसान आत्महत्या करने मजबूर है। कुपोषण मे जिला पहले नंबर पर है।

प्रदर्शन मे प्रमुख रूप से वरिष्ठ नेता कुतबुद्दीन सोलंकी, प्रदेश संगठन मंत्री रज्जु जॉन, युवा जकांछ शहर अध्यक्ष कुबेर वैष्णव, शहर उपाध्यक्ष किशोर बैद, पार्षद रूपेश साहू, महिला जकांछ जिला अध्यक्ष मधु मिश्रा, शहर अध्यक्ष, सुनीता सिन्हा, ब्लॉक अध्यक्ष राजेश चौहान, संभाग उपाध्यक्ष सुनील सेन, महासचिव दीपक राजपूत, जिला महासचिव प्रतीक चौहान, जिला सचिव जोंटी टुटेजा, शहर उपाध्यक्ष राहुल रायचा, शैलेंद्र गुप्ता, शहर सचिव तौसीफ गोरी, परिवहन संग जिला अध्यक्ष भवनीत सिंग, दिनेश विश्वकर्मा, खिलेस बंजारे, शहर अध्यक्ष निखिल सागर, डोंगरगांव ब्लॉक अध्यक्ष तिलक साहू, दिनेश पुराणिक, शहर उपाध्यक्ष मुकेश सोनकर, दुर्गेश पटवा, नगरीय निकाय जिला अध्यक्ष देव सिन्हा, जिला सचिव शुभम वैष्णव, राहुल बघेल, हर्ष यादव, सूरज यादव, राकेश सिद्धार्थ, अर्जुन दनवानी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रिपोर्ट- महेंद्र शर्मा/हरदीप छाबड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here