दिव्यांगजनों ने दिखाया गुस्सा, टाउन कालेज पर फूंका कैबिनेट मंत्री का पुतला 

0
56

बलिया। उ0प्र0 सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी के दिव्यांगों के खिलाफ दिये गये बेतुके बयान के विरोध में रविवार को जिले के दिव्यांगजनों ने सागर सिंह राहुल के नेतृत्व में टीडी कालेज चौराहे पर मंत्री सत्यदेव पचौरी का पुतला दहन किया।

इस अवसर पर आक्रोश व्यक्त करते हुए दिव्यांग संघ के जिलाध्यक्ष ओमकारनाथ तिवारी व दिव्यांग जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि हम मात्र शारीरिक रूप से दिव्यांग है फिर भी श्रम करके अपना व अपने परिवार का पेट पालते है परंतु मंत्री मानसिक रूप से दिव्यांग हो चुके है। मंत्री सत्यदेव पचौरी को समझना चाहिए कि हम दिव्यांगजन समाज का बोझ नहीं है बल्कि दैवीय आर्शीवाद है जो कि समाज में कमजोर वर्ग के लोग हमसे प्रेरणा लेकर कठिन से कठिन कार्य करने की ठान लेते है। सागर सिंह राहुल ने कहा कि एक तरफ हमारे देश के प्रधानमंत्री दिव्यांगों के सम्मान की कसीदे पढ़ रहे है वहीं योगी के सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी दिव्यांगजनों को अपमानित कर रहे है। सम्बंधित मंत्री को तत्काल दिव्यांगजनों से माफी मांगनी चाहिए तथा अपने पद से तुरंत इस्तिफा दे देनी चाहिए।

कार्यक्रम में दिव्यांग राजेश कुमार सिंह, दिव्यांग संजय कुमार पाण्डेय, दिव्यांग कालीदास मद्रासी, दिव्यांग बिहारी मिश्र, दिव्यांग राजकुमार, दिव्यांग ओंकार बाबा, दिव्यांग बैजनाथ प्रसाद सोनी, दुर्गेश कुमार सिंह, पवन तिवारी आदि लोग उपस्थित रहे।


रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY