कैबिनेट मंत्री ने अपने सम्मान समारोह में दी अधिकारियों व कर्मचारियों को हिदायत

0
64


चाँदमारी(वाराणसी ब्यूरो)-
अधिकारी अपने कार्यशैली में बदलाव लायें अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहें। जनता के साथ किसी भी स्तर का अन्याय किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा । उक्त बातें उत्तर प्रदेश सरकार मे कैबिनेट मंत्री एवं सूहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अपने प्रथम काशी आगमन के अवसर पर विकास खंड हरहुआ के मुर्दहा मे कहीं ।

आपको बता दें की रविवार को कैबिनेट मंत्री ने मुर्दहा मे आयोजित सम्मान समारोह में बोलते हुए आगे कहा की प्रदेश मे सरकार बदल चुकी है और नयी सरकार जनता के हित के लिये नित नये कार्य करने का प्रयास कर रही है लेकिन अभी भी जिले के अधिकारी एवं सरकारी कर्मचारी अपनी कार्यशैली में बदलाव नही आ रहा है । ऐसे अधिकारियों को उन्होने हिदायत देते हुए कहा की अधिकारी अपनी मनमानी करना बंद कर दे नही तो उन्हे नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा । उन्होने सरकार की भावी योजनाओं पर चर्चा करते हुए कहा की सरकार प्रदेश में पूरी तरह से गुंडाराज़ एवं भ्रष्टाचार से मुक्त शासन देने को प्रतिबद्ध है । उन्होने अपराधियों को चेताते हुए कहा की अपराधी या तो अपराध छोड़ दें या प्रदेश छोड़ दें नही तो उन्हे जेल भेजने का काम सरकार करेगी । उन्होने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप गांवों की समस्याओं से सीधे तौर ओर हमें अवगत कराईये सरकार एक हफ्ते में समस्या से निजात दिलाने का प्रयास किया जायेगा ।

भूमिहीनों को आवास एवं गरीब लड़कियों को शादी के लिये मिलने वाली सरकारी अनुदान 20000 से बढाकर 25000 रुपये करने का भरोसा दिया । विधवा एवं समाजवादी पेंशन की भांति विकलांगों को भी 500 रुपये मासिक पेंशन देने के लिये प्रस्ताव कैबिनेट मे विचार के लिये रखा गया है । उन्होने कहा की जिला स्तर पर विकलांगों मे इंटर कालेज एवं कमिश्नरी स्तर पर डिग्री कालेज खोलने के साथ ही विकलांगों को स्नातक एवं परास्नातक स्तर तक निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने का प्रस्ताव किया जायेगा । वहीं विकलांगों को रोजगार के लिये मिलने वाले लोन की सीमा 10000 से बढाकर 1 लाख रुपये कराने का प्रस्ताव कैबिनेट मे भेजा जा चुका है । सत्तर साल की दुर्व्यवस्था को दूर करने का आश्वासन देते हुए 5 दिनों की नयी सरकार के कामों की तुलना पिछली सरकारों से की । अंत में उन्होने भ्रष्ट अधिकारियों पर चुटकी लेते हुए कहा की मैं कैबिनेट मे 13वें नम्बर का मंत्री हूँ अगर अधिकारी अपनी मनमानी से बाज नही आये तो उनकी तेरहवीं कर दूँगा ।

कार्यक्रम में अजगरा विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक कैलाश नाथ सोनकर एवं भासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरविन्द राजभर, शशि प्रताप सिंह एवं रमेश राजभर ने भी अपने विचार व्यक्त किये । कार्यक्रम का संचालन आयोजक तेज बहादुर गुप्ता ने किया । कैबिनेट मंत्री का स्वागत मुर्दहा के बाद औरा, आयर, भैठौली आदि जगहो पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया । स्वागत करने वालो मे मुख्य रुप से छोटेलाल बनारसी, बनारसी बाबा, नागेश केशरी, अनिल गुप्ता, श्याम नारायण राजभर, लालजी राजभर आदि समेत हजारो की संख्या मे कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

रिपोर्ट- नागेन्द्र कुमार यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY