दन्त परिक्षण शिविर का हुआ निशुल्क आयोजन

0
158

 

अम्बेडकर नगर – जिले के रामकृष्णा डेंटल एंड ओरल हेल्थ केयर सेंटर, डेंटल स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन आफ इंडिया, एवं डेंटल सर्जन एसोसिएशन आफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में मंगलवार को निःशुल्क स्वास्थ्य एवं दन्त परीक्षण शिविर का आयोजन प्राथमिक विद्यालय गौसपुर में किया गया।

विद्यालय की अध्यापिकाओं एव बीएनकेबी पीजी कालेज अकबरपुर की राष्ट्रीय सेवा-योजना की इकाई के शिविरार्थियों ने कार्यक्रमाधिकारी डा0 जयमंगल पांडेय के निर्देशन में ग्रामीणों को शिविर में आने के लिए जागरूक किया एवं शिविर में चिकित्सकों के साथ मिलकर सहयोग किया। शिविर में प्राथमिक विद्यालय के छात्रों के अलावां गांव से लगभग 70 से ज्यादा लोगों ने अपने स्वास्थ्य एवं दांतों का परीक्षण कराया। इस अवसर पर महिलाओं एवं पुरूषो सहित बच्चों को दांतों की सुरक्षा के बारे में प्रेरित करते हुए डा0 मनीष पांडेय ने कहा कि दांतो व मसूढ़ो की बीमारियों से बचाव के लिए दांतों को दिन में दो बार नरम ब्रश से साफ करें।

खाना खाने के बाद पानी से मुंह अवश्य साफ करे एवं चिपचिपे खाद्य पदार्थ से परहेज करे। शिविर में सहायक अध्यापिका मीनाक्षी यादव, शिक्षामित्र रेनू वर्मा, राजन पांडेय, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे। यह जानकारी डेंटल स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष डा0 मनीष पांडेय ने दी।


रिपोर्ट-संदीप कुमार त्रिपाठी संगम

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY